बीसीसीआई की इस शर्त को पूरी किए बिना टीम इंडिया में एंट्री नहीं कर पाएंगे हैं हार्दिक पांड्या

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। हार्दिक पांड्या लंबे वक्त से चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं लेकिन उनकी वापसी कब तक होगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी हार्दिक पांड्या को वनडे और टी 20 टीम में जगह नहीं दी गई है।

पांड्या को टीम में शामिल नहीं किए जाने के पीछे वजह यह सामने आ रही है कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के मुताबिक नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें वापसी के लिए घरेलू मैच खेलना होगा । गौरतलब है कि इससे पहले जब शिखर धवन ने चोट से वापसी की थी तब उन्होंने भी रणजी मैच खेले और फिटनेस का टेस्ट दिया, हालांकि जसप्रीत बुमराह ने बिना खेले ही टीम में वापसी की ।

वैसे हार्दिक पांड्या का पूरी तरह फिट ना होना एक बड़ा झटका है। पहले माना जा रहा था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे पर अब इस बारे में बीसीसीआई के सू्त्रों का कहना है कि वह पांड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था।

बीसीसीआई की सूत्रों ने कहा कि उसे लगा होगा कि वह फिट हो गया। लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावे उलट  रहे और वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गया।यह यो – यो टेस्ट नहीं था लेकिन गेंदबाज़ी फिटनेस के लिए कार्यभार परीक्षण में विफल रहा और जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना ।

अब माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या सीधे आईपीएल में ही खेलते हुए नजर आएँगे और हो सकता है कि उसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हो पाए। इस साल टी 20 विश्व कप भी खेला जाना है क्या उसका हिस्सा हार्दिक पांड्या बनेंगे या नहीं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here