हनुमा विहारी बने भारत के 292वें टेस्ट खिलाड़ी

  भारत और इंग्लैंड के बीच जारी अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू करके वह भारत के 292 वे टेस्ट खिलाडी़ बन गए हैं । बता दें की 24 साल के हनुमा विहारी को पांच मैच के लिए हार्दिक पांड्या की जगह मौका दिया गया है।

0
136

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क )  भारत और इंग्लैंड के बीच जारी अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू करके वह भारत के 292 वे टेस्ट खिलाडी़ बन गए हैं । बता दें की 24 साल के हनुमा विहारी को पांच मैच के लिए हार्दिक पांड्या की जगह मौका दिया गया है।

विहारी लगभग 18 साल के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले आंध्र के पहले क्रिकेटर बन गए हैं । गौरतलब है कि बीसीसीआई के चयम समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद साल 2000 में टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले आंद्र प्रदेश के आखिरी खिलाड़ी बने थे।

बता दें की मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी का औसत बेहतरीन है खास प्रथम श्रेणी में । गौरतलब है कि हनुमा विहारी भारत की 2012 की अंडर 19 विश्वकप टीम में शामिल रहे थे कप्तानी वाली टीम में हनुमा विहार को मनन वोहर की जगह किया गया था । वहीं साल 2010 में उन्होंने 17 साल की आयु में हैदराबाद की टीम से रणजी के लिए डेब्यू किया है। वहीं उन्होंने पहले सत्र में 15 पारियों में 57.33 के औसत से 688 रन बनाए।

उन्होंने 2017-18 के रणजी सत्र में कमाल की बल्लेबाजी की और और छह मैचों में 94 के औसत से 752 रन बना डाले। इस मैच में विराट कोहली ने हनुम विहारी को मौका ही दिया है जबकि पृथ्वी शॉ को मौका नहीं मिला है बता दें की   हनुमा विहारी के लिए  यह एक अच्छा मौका है जब वह विदेशी धरती पर अपनी काबिलियत साबित करके  भारतीय टीम में जगह पक्की कर सकते  हैं  देखना होगी कि यह खिलाड़ी कितनी उम्मीदों पर खरा उतरता है ।

 

क्या हनुमा विहारी  इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर पाएंगे, कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here