Hair care tips:बालों को हेयर फॉल की समस्या से बचाने के लिए, इन बातों का रखें ध्यान

0

जयपुर।बाल हमारी पर्सनल्टी को आकर्षक बनाने में मदद करते है।लेकिन कई बार हमारी गलत आदतों के कारण हेयर फॉल की समस्या बढ़ने लगती है।इससे गंजपन का खतरा रहता है।ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको ऐसे की कुछ आदतों के बारें में बता रहें है, जो हेयर फॉल की समस्या को बढ़ाने में मदद करती है।आप इन आदतों में बदलाव कर अपने बालों को आकर्षक बनाने के साथ झड़ने से बचा सकती है।

बालों को कसकर बांधने की आदत—
कुछ हेयर स्टाइल जिनमें आप अपने बालों को बहुत अधिक कसकर पीछे खींच कर बांधती हैं, जैसे कि हाई बन, टाइट ब्रैड या हाई पोनी टेल आदि की आदत बालों के फॉलिकल्स को बहुत नुकसान पहुंचाती है।क्योंकि इससे बालों में बल पड़ जाता है जिससे बाल उलझ जाते है और उनको सुलझाने से बाल टूटने लगते है।

गीले बालों में ब्रश या कंघी करने की आदत—
गीले होने पर आपके बाल बेहद नाजुक हो जाते हैं और ऐसे में बालों में कंघी करने से बाल टूटने का खतरा बढ़ जाता है।इससे कई बार बाल जड़ सहित भी उखड सकते है।

बालों को तौलिए से रगड़ कर साफ करने की आदत—
कई बार गीले बालों सूखने के लिए आप तौलिए से बालों को स्क्रब करने लगती है।ऐसे में आप बड़ी गलती करते है क्योंकि तौलिए से बालों को रगड़कर साफ करने से बाल टूटने का खतरा रहता है।इसलिए अपने गीले बालों को तौलिए से रगड़ने के बजाय किसी भी पानी को सोखने के लिए धीरे से दबाएं।इससे बालों में हेयर फॉल की समस्या नहीं होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here