Hair Care: बालों को सुरक्षित रखना, इन स्टाइल टिप्स को ध्यान में रखें

0

‘मैं अपने बालों को नहीं बाँधूँगा, यह बहुत अच्छा है’ की कहावत अब किसी के द्वारा स्वीकार नहीं की जाती है। क्योंकि अब सभी लड़कियां हेयर स्टाइलिंग कम या ज्यादा करती हैं। वे खुले बालों या बंधे बालों के साथ फैशन में हो सकते हैं। बस बुद्धि होनी चाहिए। हालाँकि, एक बात जो गर्मियों में सभी लड़कियों के स्टाइल में होनी चाहिए, वह है बालों को ऊंचा करना या बाँधना। लेकिन यह सिर्फ मतलब नहीं है। तो जो लोग उनके बिना स्टाइल करना चाहते हैं और अपने बालों को सुरक्षित रखना चाहते हैं, उनके लिए ये टिप्स कारगर हैं।

1 यदि आप बालों के विभाजन को कम करना चाहते हैं, तो पहले कुछ सीरम लें। अब इसे बालों के सिरे से लगाना शुरू करें। अब अपनी उंगलियों के साथ नीचे की ओर टंगल्स को अनअटेंड करने का प्रयास करें। यदि आप आसानी से कुछ स्पर्शरेखा नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो अपने हाथ में कुछ सीरम लें। इसे फिर से धीरे करने की कोशिश करें। इस प्रक्रिया को करने के बाद एक बार बालों में कंघी कर लें।

2 जिन लोगों के बाल घुंघराले हैं, उन्हें गीले होने पर अपने बालों में कंघी करनी चाहिए। अन्यथा यह गीली स्थिति में जल्दी उलझ जाता है। स्ट्रेट बालों वाले भी इसे कर सकते हैं। गीले रहने पर कंघी करने से बालों का झड़ना कम होता है और बालों का झड़ना कम होता है। एक मोटी या खाली ऊर कंघी के साथ कंघी करें।

3 रेशम के तकिये पर सोने की कोशिश करें। इससे बालों का घर्षण कम होता है और बाल कम झड़ेंगे। आप सुबह उठेंगे और देखेंगे कि आपके बाल बहुत सुंदर हैं।

4 बालों के बिल्कुल सामने की तरफ छोटे बाल पर दाने को खींचना बहुत मुश्किल है। इसलिए सेट स्प्रे का इस्तेमाल करें। यह बैंग्स या बालों के अन्य स्टाइल में काफी साफ-सुथरा दिखेगा। ब्रश के साथ बैठते समय स्प्रे करें।

5 यदि आप अपने बालों पर कोई रासायनिक उपचार करते हैं, तो आपको अपने बालों पर तेल लगाना चाहिए। सप्ताह में कम से कम दो दिन तेल दिया जाना चाहिए। साधारण नारियल तेल को गर्म करके बालों में मालिश करें। अगली सुबह शैंपू करने के बाद ऑफिस जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here