चुनावी दंगल में उतरने को तैयार हाफिज सईद, नई पार्टी का घोषणापत्र 24 मार्च को जारी!

0
55

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उल-दवात की सरगना हाफिज सईद को उच्चनयायालय से राहत मिलने बाद जल्द ही राजनैतिक आयाम मिलने वाले हैं। खबरों की मानें, तो 23 मार्च आंतकी सरगना हाफिज सईद की राजनैतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग पाकिस्तानी आम चुनावों के लिए अपना पहला घोषणा पत्र जारी करेगी। मंगलवार को मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) ने इस खबर की पुष्टि की है।

Image result for Hafiz Saeed, ready to land in the electoral battle, a new party's manifesto released on March 24!

जानकारी के लिए बता दें कि, आतंकवाद मामले में पाकिस्तान की एक शीर्ष अदालत ने हाफिज सईद के राजनैतिक दल मिल्ली मुस्लिम लीग को पार्टी के रूप रजिस्टर करने संबंदी समस्याओं को दूर किया था। इस मामले में मंगलवार को एमएमएल के अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद का बयान है कि, अदालत के फैसले के बाद  राजनीतिक दल के रूप में पंजीकरण के रास्ते में कोई‘‘ कानूनी अड़चन’’ नहीं है।

Image result for saifullah khalid of mml party

जाहिर है कि, जमात-उल-दवात ने पाकिस्तानी आम चुनावी दंगल में कदम रखने के लए हर चुनावी क्षेत्र से प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। इस मामले में भी एमएमएल अध्यक्ष का कहना है कि, सभी राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया गया है। इसके लिए पार्टी ऐसे प्रत्याशियों का चयन करेगी, जो चुनावी खर्चों को उठाने के साथ अपने संबंधित इलाके में वोट बैंक को भरने में सक्षम हों।

Related image

गौरतलब है कि, पाकिस्तान प्रशासन ने अमेरिका और वैश्विक दबाव के चलते हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत की सभी चल-अचल संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया था। इतना ही नहीं, हाफिज सईद के सभी बैंक अकाउंट्स को भी फ्रीज कर दिया गया था। इसके अलावा, हाफिज को बडा झटका देते हुए देते हुए इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने चुनावी आयोग को एमएमएल को राजनीतिक दल के रूप मान्यता देने के लिए नामंजूरी प्रकट की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here