गुजरात कांग्रेस से एक और विधायक ने पार्टी छोड़ी, 3 महीने में 8 विधायकों का इस्तीफा

0

गुजरात। राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में एक बार फिर असंतोष बढ़ता दिखाई दे रहा है। गुरुवार तक गुजरात कांग्रेस के 7 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। शुक्रवार यानी आज एक और कांग्रेसी विधायक ने इस्तीफा दिया है। बताया जा रहा है कि करजन विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक जीतू भाई चौधरी और अक्षय पटेल के बाद अब ब्रिजेश मेरजा ने भी इस्तीफा दिया है। एमएलए ब्रिजेश ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को सौंपा है।

कांग्रेस में के की फूटा का फायदा भाजपा को मिलता दिखाई दे रहा है। राज्य सभा के गणित पर नजर डालें तो गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के पास 103 विधायक है। बीटीपी से 2 और एनसीपी से एक विधायक का भी उसे समर्थन हासिल है। इसके चलते बीजेपी के खाते में 106 विधायक हैं।

कांग्रेस के पास 73 विधायक थे। एक निर्दयलिय विधायक जिग्नेश मेवानी का समर्थन था। लेकिन अब तकर 8 विधायक अब कांग्रेस छोड़ चुके हैं। इसके चलते कांग्रेस के पास 65 विधायक रहे हैं। अगर जिग्रनेश मेवानी को शामिल किया जाए तो कुल 66 विधायक कांग्रेस  के खाते में हैं।

गुजरात में राज्यसभा की एक सीट के लिेए 38 वोटों की आवश्यकता है। इसके चलते दो सीट बीजेपी के खाते में जाती दिख रही है। कांग्रेस को दो सीटों के लिए 76 वोट जरूरी है। अब बीजेपी कांग्रेस के पूर्व नेता नरहरि अमीन को अपनी तीसरे उम्मीदवार के तौर पर उतार चुकी हैं। इसके अलावा अभय भारद्वाज और रमीवा बेन को चुनाव में मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने भरत सिंह सोलंकी और शक्ति सिंह को उतारा है।

Read More…
10 लाख करोड़ की मार्केट कैप के साथ RIL बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी….
8 जून से खुलेंगे रेस्टोरेंट! हर इस्तेमाल के बाद टेबल होगी सैनिटाइज, जान लें नए नियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here