Gugu Energy भारत में लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 130 किलोमीटर

0
50

जयपुर। देश में सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के काम कर रही है। पिछले कुछ सालों में देश में नए स्टार्टअप भी देखने को मिल रहे हैं जो कि इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और ठोस बैटरी टेक्नोलॉजी की मैन्युफैक्चरिंग में उतर रहे हैं।

ऐसे में कोयंबटूर बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Gugu Energy ने भारत में कदम रखा है जिसे गुहान आरपी द्वारा स्थापित किया गया है। इस कंपनी ने हाल ही में देश में अपने पहले मॉडल के रुप में गुगु आर-एसयूवी स्कूटर से पर्दा उठाया है। इस आर-एसयूवी स्कूटर को फुली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और स्कूटर और एक मोटरसाइकिल के बीच रखा जाएगा।

यह स्कूटर दो वेरिएंट के साथ के साथ पेश किया गया है। इसका किफायती वेरिएंट की कीमत 1.25 लाख रुपये होगी जबकी इसके लॉग रेंज वर्जन की कीमत 3 लाख रुपये होगी। इस गुगु आर-एसयूवी के किफायती रेंज सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 130 किलोमीटर की होगी। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 6.5 सेकंड का समय लेगा। इसके अलावा इसकी टॉप-स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। इस स्कूटर में दी गई बैटरी केवल आधे घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो सकती है।

गुगु एनर्जी के अनुसार, यह आर-एसयूवी स्कूटर में यूएसडी, इंफोटेनमेंट स्क्रीन और बैटरी पैक दिया दिया है। इस स्कूटर का लुक काफी सिंगल रखा गया है जो कि काफी आकर्षक लग रही है। कंपनी इस स्कूटर की मैनुफैक्चरिंग अपने पूणे और कोयंबटूर स्थित डिजाइन स्टूडियों में कर रही है। इस स्कूटर में 5-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो कि कई फीचर्स से लैस होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here