GoZero Mobility भारत में इलेक्ट्रिक बाइक के साथ करने जा रही है एंट्री

0
278

जयपुर। ब्रिटेन की इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी GoZero Mobility ने हाल ही में भारत में अपने व्यापार की शुरुआत करने की घोषणा की है। बता दें कि यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में कंपनी ने करीब एक साल में प्रोद्योगिकी विकास के एक साल बाद भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, GoZero Mobility भारत में शुरुआत के रूप में अपने प्रमुख उत्पादों वन और माइल हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक बाइक को इस महीने के अंत तक नई दिल्ली में लॉन्च करने जा रही है। भारतीय बाजार में अपने कारोबार के विस्तार के लिए इस कंपनी ने कोलकाता के कीर्ति सोलर के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत किर्ति सोलर ने GoZero मोबिलिटी में करीब 250,000 अमरीकी डॉलर का निवेश किया है।

भारतीय बाजार में अपने विस्तार को लेकर GoZero कंपनी के सीईओ, अंकिम कुमार ने बताया कि, इस समय भारत सरकार इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए खास ध्यान दे रही है। इसमें भी विशेष रूप से 2-व्हीलर्स की तरफ ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है ऐसे में GoZero मोबिलिटी का भारत में निवेश का एक बेहतर कदम रहेगा। हम इस समय विश्व स्तर पर ई-बाइक निर्माण में एक अग्रणी भूमिका निभा रहे है ।

कंपनी भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक GoZero one  को पेश करेगी जिसमें 400 वॉट का लिथियम बैटरी पैक दिया गया है। यह बैटरी सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर रेंज प्रदान करने में सक्षम है। इसके अलावा इस बाइक की दुसरी रेंज GoZero Mile सिंगल चार्ज पर 45 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी। इस बाइक में 300 वॉट का लिथियम बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here