सरकार पुराने वाहन नष्ट करने को जल्द लाएगी स्क्रैपिंग पॉलिसी, नितिन गडकरी

0
459

जयपुर। केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अब कहा है कि सर जल्द ही उन पुराने वाहनों के लिए स्क्रेपिंग पॉलिसी भी लेकर आएगी. आपको बता दें कि गडकरी ने ऑटो सेक्टर के लिए पैकेज में शामिल पुराने वाहनों को नष्ट करने की नीति के बारे में बात करते हुए कहा कि सरकार अब सभी पुराने दोपहिया वाहनों और कहा रोको खत्म कर उद्यमियों के सुझाव का स्वागत किया है.

सड़क परिवहन मंत्रालय वित्त मंत्रालय के साथ मिलकर स्क्रेपिंग नीति को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है और इसकी जल्द ही घोषणा भी करी जा सकती है.

आपको बता दें कि गडकरी ने ओला उबेर कीवर्ड से ऑटो सेक्टर में मंदी को लेकर भी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान का बचाव करते हुए कहा है और उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करने वाली बात भी कही उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल क्षेत्र में बहुत ही मंदी है और गडकरी ने कहा कि रिक्शा की तरफ झुकाव से ऑटो रिक्शा की बिक्री भी आज देश में कम हो रही है.

इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि देशभर में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में सुधार कभी बहुत असर हुआ है और उन्होंने आगे स्पष्ट करते हुए कहा है कि वित्त मंत्री का कहना है कि मंदी के बहुत से कारण है और ओला और उबर उनमें से एक कारण है.

उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल उद्योगों ने क्षेत्र के फिर से रफ्तार पकड़ने में सहयोग के लिए सरकार के समक्ष कई मांगे रखी है. जिसमें एक यह मांग है कि वस्तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी में 10% तक की कमी शामिल करने की बात कही गई है इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जीएसटी में कमी करने का फैसला जीएसटी परिषद द्वारा लिया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here