बड़ा फैसला : आर्थिक आधार पर मिलेगा आरक्षण, जातिगत आरक्षण खत्म करेगी सरकार

1
124

जयपुर। आरक्षण हमारे देश की सबसे बड़ी समस्यों में से एक रही है, इस आरक्षण के चलते आज हमारे देश समाज के लोग दो धड़ो में बटे हुए है। जिसके चलते आज हमारे समाज में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आज देश में कई लोगों है जो इस वक्त देश में आरक्षण के पक्ष में है और कई लोग है जो इस आरक्षण के विरोध में है।

आरक्षण के गलत इस्तेमाल की कई किस्से आपने सुनी होंगे और कई लोग जो पिछड़े बरगो से आते होंगे और आरक्षण के चलते अपना जीवन बदल सके होंगे। लेकिन एक बात ऐसी है जिस पर कई लोगों की आम सहमती बनती है वो है की आरक्षण जाती के आधार पर न होकर बल्कि आर्थिक आधार पर होना चाहिए।

खबर आ रही है की मोदी सरकार जल्द ही इस मामले में कोई बड़ा कदम ले सकती है, बताया जा रहा है की सरकार जातिगत आरक्षण को ख़त्म कर आर्थिक आरक्षण देने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है की सरकार लम्बे समय से इस विषय पर विचार कर रही है और सरकार जल्द ही इस विषय पर कोई निर्णय ले सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पीएम मोदी इस विषय पर अपनी रूचि दिखा चुके है और इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे है, हालांकि बीजेपी के कई नेता पहले ये बात कह चुके है की इस देश में वो आरक्षण ख़त्म नहीं करेगे।

1 COMMENT

  1. देश की समान जनता को समान अधिकार देना चाहिए …. राग द्वेष तभी खत्म होगा जब सब समान रूप से समान अधिकार से जीने की कोशिश करेंगे यह सब चीजें तभी हो सकती है जब कोई व्यक्ति राजनीति से ऊपर उठकर के सोचेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here