नौकरियां है तो दीजिए सरकार

0
3450

जयपुर। देश में इस वक्त सबसे बड़ी समस्या ये है की इस देश के युवओं के पास नौकरी नहीं है, देश का युवा बेरोजगार है और सरकार ओई विपक्ष अपनी अलग ही राजनीति में लगा है।

इस वक्त सरकार देसज के युवओं को नौकरी नहीं दे रहे और विपक्ष भी इस पर सरकार से सही से सवाल नहीं कर पा रहा है।  सरकार रोजगार नहीं दे रही है, सरकार का कहना है की वो देश में स्वरोजार देना चाहती है और सरकार के मंत्री कहते है की सरकार के पास रोजगार नहीं है।

लेकिन इन दोनों बातों से देश का युवा नाराज नजर आ रहा है, जहां एक तरफ सरकार कह रही है की देश का युवा को वो स्वरोजगार देगे लेकिन आज देश का युवा सरकारी नौकरी चाहता है।

लेबर ब्यूरो की 2015-16 के सर्वे की रिपोर्ट जो हाल ही में जारी हुई है, उसके अनुसार आज देश का 65 प्रतिशत युवा सरकारी नौकरी की चाहत रखता है। इसके अलावा सिर्फ 19 प्रतिशत लोग चाहते है की वो अपना कोई बिज़नस शुरू करे, वहीं महज सिर्फ 7 प्रतिशत लोग किसी प्राइवेट नौकरी की चाहत रखते है।

यानी देश का युवा सरकारी नौकरी चाहता है लेकिन सरकार स्वरोजगार की बात कर रही है। वहीं सरकार का ये दावा भी गलत है की सरकार के पास नौकरी नहीं है। हाल ही में एक अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार देश में राज्य और केंद्र सरकार के पास करीब 24 लाख नौकरियां है ।

वहीं अन्य मीडिया रिपोर्ट की माने तो पिछले 22 महीनो में करीब 20 लाख सरकारी नौकरियों में कमी आई है और 24 लाख पोस्ट खाली है। यानी सरकार के पास नौकरियां भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here