लौकी का सेवन हो सकता है आपके लिये फायदेमंद साबित..

0
75

जयपुर। आपको पता तो है ही कि लौकी की सब्जी खाना बहुत ही कम लोगो को पसंद होती है। ये तो है कि अगर घर में लौकी की सब्जी बनाई जाए तो लोग नाक मुंह को सिकुड़कर बैठ जाते है, लेकिन शायद आपको पता नहीं कि लौकी की सब्जी आपकी सेहत के लिए तो फायदेमंद होती है, साथ ही यह आपकी खूबसूरती को भी बढ़ावा देती है, जो आपकी स्किन के साथ-साथ आपको बालों की परेशानियों को भी दूर करती है। तो चलिए जानते है लौकी के कुछ बेहतरीन फायदे जिनसे आप है अभी तक अनजान…

लौकी की सब्जी झुर्रियों की परेशानी को दूर करने मे बेहद असरदार है यह आपको रिंकल फ्री स्किन प्रदान करती है । ये एंटी-एजिंग एजेंट के तौर पर आपकी स्किन पर काम करती है अगर आप रोजाना इसका जूस पिएंगी तो फायदेमंद होगा।  जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद है।

लौकी की सब्जी आपकी त्वचा को नैचुरल ग्लो देती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, मिनरल्स और विटामिन जैसे गुण होते है जो आपकी स्किन पर असरदार फायदा करते है आप अपनी त्वचा पर लौकी का इस्तेमाल फेस मास्क या फिर टोनर के तौर पर सकती है। कील-मुंहासों और चेहरे के काले दाग धब्बों की परेशानी को दूर करने में लौकी बेहद फायदेमंद होती है
चेहरे पर पिंपल्स, एक्ने या दाग धब्बों की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप लौकी को ग्राइंड करके उसका जूस निकाल लेंवे और कॉटन बॉल की मदद से प्रभावित जगह पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी स्किन की सफाई होगी साथ ही आपकी स्किन बेहद चमकदार बनेगी।

आंखों पर नजर आने वाली सूजन की परेशानी को दूर करने के लिए लौकी बेहद फायदेमंद होती है, सूजी हुई आंखों की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप लौकी का इस्तेमाल कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here