गूगल की वोडाफोन आइडिया लिमिटेड में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने की योजना: रिपोर्ट

0

जयपुर। गूगल वोडाफोन आइडिया लिमिटेड में हिस्सेदारी लेने की योजना बना रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन के संघर्षरत भारत के कारोबार में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने पर विचार किया जा रहा है। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ब्रिटेन स्थित वोडाफोन और भारत के आदित्य बिड़ला समूह के बीच एक साझेदारी है। 2016 में Reliance Jio के लॉन्च के बाद से, दोनों कंपनियां संघर्ष कर रही हैं, जिसके कारण उनका विलय भी हुआ। चर्चा बहुत प्रारंभिक स्तर पर है।
फाइनेंशियल टाइम्स के अनुसार, Google के इस कदम से दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते मोबाइल बाजार में फेसबुक के खिलाफ सर्च की खूबी खत्म हो जाएगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी Jio Platforms ने हाल के सप्ताहों में गहन रुचि दिखाई है। इसने फेसबुक, केकेआर, जनरल अटलांटिक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और सिल्वर लेक से 10 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश हासिल किया है। और बताया जा रहा कि जिओ में Microsoft, Twitter, Mubadala और अन्य कंपनिया भी इवेंस्ट कर सकतीं हैं।
एफटी की रिपोर्ट है कि Google ने Jio के साथ भी बातचीत की थी लेकिन इस सौदे को हासिल करने में अपने प्रतिद्वंद्वियों से पिछड़ गया है। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (VIL) में निवेश के साथ, Google वोडाफोनआइयडिया को बहुत आवश्यक प्रोत्साहन प्रदान करेगा। विश्लेषक इस सौदे को वोड़ाफोन आइडिया के परिचालन को एक जीवन रेखा के रूप में मान रहे हैं। । रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि कैसे सिलिकॉन वैली अब भारत में एक पैर जमाने की कोशिश कर रही है, जहां टेलिकॉम ऑपरेटर्स के करोड़ों ग्राहक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here