Google Pixel 3 स्मार्टफोन हुआ लाँच, जानिये इसके बारे में

गूगल ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 3 को लाँच कर दिया गया है। इन फोन को कंपनी द्वारा न्यूयॉर्क में आयोजित 'Made by Google' हार्डवेयर इवेंट में पेश किया गया

0
48

गूगल ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 3 को लाँच कर दिया गया है। इन फोन को कंपनी द्वारा न्यूयॉर्क में आयोजित ‘Made by Google’ हार्डवेयर इवेंट में पेश किया गया। इसी इवेंट में गूगल ने कई और प्रोडक्ट को भी लाँच किया। बीते साल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तुलना में Pixel 3 का कैमरा, डिज़ाइन व प्रोसेसेर जैसे मापदंड में अपग्रेड किए गए हैं।

गूगल पिक्सल 3 की स्क्रीन 5.5 इंच की हैं। अगर हम इस फोन को लेकर अहम खासियतों की बात करें तो इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का उपयोग हुआ हैं। इसमें 4 जीबी रैम दि गयी हैं। 12.2 मेगापिक्सल रियर कैमरे और डुअल सेल्फी कैमरे से लैस हैं। 2018 के पिक्सल हैंडसेट पिक्सल स्टैंड के साथ आते हैं जिसका इस्तेमाल तेज़ वायरलेस चार्जिंग में होगा और इस दौरान स्मार्टफोन को इस्तेमाल में भी लाया जा सकेगा।

Google Pixel 3 की कीमत भारत में 71,000 रुपये से शुरू होगी। इसमें 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट बेचा जाएगा। इस फोन का 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 80,000 रुपये में उपलब्ध होगा। इस फोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग 11 अक्टूबर से शुरू होगी। इसकी बिक्री 1 नवंबर से होगी। आपको बता दे कि पिक्सल स्टैंड को भी भारत में उपलब्ध कराया जाएगा।

यह फोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलेगा। कंपनी ने चुनिंदा मार्केट में इस फोन में ई-सिम सपोर्ट होने की जानकारी दी है। स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल-एचडी+ फ्लैक्सिबल ओलेड डिस्प्ले है। जिसका रिजाॅल्यूशन 1080×2160 पिक्सल का है। इसमें में 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.5 गीगाहर्ट्ज़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here