गूगल ने यू-ट्यूब में जोड़ा ये नया फीचर, जानिए क्या हैं फायदे

गूगल ने अब अपने एप में भी इनकॉग्निटो मोड का फीचर जोड़ दिया है।

0
228

ऑनलाइन वीडियो को देखने के लिए यू-ट्यूब से बेहतर कुछ नहीं है। पिछले कुछ समय से यूज़र्स की ये शिकायतें थी, कि गूगल ने इनकॉग्निटो मोड केवल क्रोम ब्राउज़र में दिया है एप में नहीं। आपको बता दें कि इनकॉग्निटो मोड एक तरह का प्राइवेट मोड होता है जिसमें आप यूज़र की ब्राउज़िंग हिस्ट्री नहीं देख सकते हैं। यूज़र्स को शिकायत थी कि गूगल ने यह फीचर अपने एप में नहीं दिया था।

अब इन्हीं यूज़र्स की शिकायतों को ध्यान में रखकर गूगल ने अब अपने एप में भी इनकॉग्निटो मोड का फीचर जोड़ दिया है। कंपनी ने इसका अपडेट भी प्लेस्टोर पर अपलोड कर दिया है। यू-ट्यूब एप को अपडेट करने के बाद ही यूज़र्स को ये ऑप्शन मिलेगा। यू-ट्यूब का इनकॉग्निटो मोड वाला ऑप्शन आपको अकाउंट सेक्शन में मिलेगा। इसे ऑन करने के बाद यूज़र के द्वारा यू-ट्यूब पर क्या देखा जा रहा है इसकी हिस्ट्री नहीं मिलेगी।

इनकॉग्निटो मोड ऑन करने के बाद यूज़र के लिए अकाउंट का आइकन गायब हो जाएगा तथा उसकी जगह इनकॉग्निटो मोड का आइकन दिखेगा जिस पर क्लिक करके यूज़र इनकॉग्निटो मोड से बाहर आ सकता है। इस इनकॉग्निटो मोड के साथ सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इस मोड को ऑन करने के बाद यूज़र कोई भी वीडियो सेव नहीं कर पाएगा हालाँकि यूज़र की प्राइवेसी में किसी तरह का कोई हस्तक्षेप नहीं किया जा सकेगा।

अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत में पेड सब्सक्रिप्शन की शुरूआत की गई है। जिसमें कोई भी चैनल चलाने वाला इंसान सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने के बाद एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए दर्शकों से पैसे मांग  सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here