यौन उत्पीड़न को लेकर गूगल कर्मचारी करेंगे विरोध प्रदर्शन, इतने कर्मचारियों को निकाला था गूगल ने

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर 48 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। आपको बता दे कि दो सालों में इन सभी कर्मचारियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे।

0
203

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर 48 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। आपको बता दे कि दो सालों में इन सभी कर्मचारियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे। निकाले गये में से 13 सीनियर मैनेजर भी शामिल हैं। अब दुनिया की इस दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल के 200 से अधिक कर्मचारी कंपनी में हाल में सामने आए यौन उत्पीड़न के मामलों को लेकर विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

कंपनी के कर्मचारी यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे ‘फादर ऑफ एंड्रॉयड’ कहे जाने वाले एंडी रुबिन को गूगल द्वारा बचाए जाने का विरोध कर रहे हैं। एक न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार कर्मचारियों द्वारा व्यापक स्तर यह प्रदर्शन किया जाएगा। यह प्रदर्शन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब कुछ ही दिनों पहले इस बात का खुलासा हुआ है कि गूगल द्वारा बीते दो साल के भीतर 48 लोगों को यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर कंपनी से निकाला गया। 

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि यौन दुर्व्यहार के आरोपों के बावजूद रुबिन को नौ करोड़ डॉलर का एग्जिट पैकेज दिया गया। कंपनी ने कहा कि उसने सीनियर मैनेजर्स द्वारा द्वारा किए गए दुर्व्यहारों पर सख्त रुख अपनाया है और कर्मचारियों को बिना अपनी पहचान बताए शिकायत करने का मार्ग प्रशस्त किया है।

गूगल की एक कर्मचारी ने बजफीड से कहा कि मैं अपनी बात कहूं, तो मैं बहुत डरी हुई हूं। मुझे लगता है कि गूगल में महिलाओं से बुरा बर्ताव करने को लेकर कंपनी से जाने वाले लोगों का एक सिलसिला चल निकला है या अगर उन्हें बाहर नहीं निकाला जाता है, तो उन्हें छोटी-मोटी सजा दी जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here