PM से बात के बाद सुंदर पिचाई का ऐलान, भारत में 75 हजार करोड़ का निवेश करेगा गूगल

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय मूल के गूगल सीईओ सुंदर पिचाई से बात की है। इसके ठीक बाद सुंदर पिचाई ने भारत में एक बड़े निवेश का ऐलान किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पिचाई ने 7500 करोड़ रुपये का भारत में निवेश करने का ऐलान किया है। सुंदर पिचाई ने कहा है कि भारत की डिजिटल इकोनॉमी को रफ्तार देने के लिए 7500 करोड़ रुपये का फंड देंगे। बताया जा रहा है कि गूगल कंपनी यहां अगले 5 से 7 साल में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

इससे पहले पीएम मोदी ने सुंदर पिचाई से हुई बातचीत के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा आज सुंदर पिचाई से बातचीत हुई। हमने कई विषयों को लेकर चर्चा की है। विशेषकर डिजिटल तकनीक के माध्यम से युवाओं, उद्यमियों और किसानों के जीवन में बदलाव लाने के विषयों पर बातचीत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सुंदर पिचाई के साथ कोरोना से उभरती नई कार्य संस्कृति के मुद्दे पर चर्चा की है। कोरोना काल में उठ रही चुनौतियों को लेकर भी जिक्र की है। डेटा सिक्योरिटी और साइबर सिक्योरिटी के महत्व को लेकर बात की है।

बता दें कि देश में कोरोना महामारी ने इकोनॉमी को गहरी चोट मारी है। ग्लोबल अर्थव्यवस्था और कोरोना संकट ने भारत की आर्थिक ग्रोथ को प्रभावित किया है। देश की अर्थव्यस्था को गति देने के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। लॉकडाउन के बाद अनलॉक में सरकार ने काफी सारी छूट दे दी है। इससे जनजीवन पहले की तरह पटरी पर दौड़ने लगा है।

Read More…
सुरजेवाला बोले- पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले, बीजेपी को मौका देना अनुचित
Coronavirus Updates: देश में संक्रमितों की संख्या करीब 9 लाख, 24 घंटे में मिले 28 हजार केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here