Google स्मार्ट टीवी, एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च करेगा जिसमें बहुत सारी विशेषताएं होंगी

0

टीवी सेगमेंट में कई लोकप्रिय कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए Google जल्द से जल्द एक नया स्मार्ट टीवी लॉन्च कर सकता है। जो कि उन्नत यूजर इंटरफेस (यूआई) और ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) से लैस होगा। नया Google टीवी एक तरह से Google Android टीवी के लिए एक प्रतिस्थापन होगा, जो एक बेहतर ऑपरेटिंग सिस्टम और उन्नत विनिर्देशों के साथ आएगा।

Google का नया स्मार्ट टीवी अगले मार्च में सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा और इसके तुरंत बाद दुनिया भर में लॉन्च होने की संभावना है। इसका मतलब है कि लोग Android TV का नया संस्करण देखेंगे। जो अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए तैयार है।
ये होंगे फीचर्स

नए Google टीवी की खास बात यह होगी कि इसे आसानी से स्मार्ट टीवी और सेट टॉप बॉक्स वाले अन्य उपकरणों से जोड़ा जा सकता है। इसी समय, उपयोगकर्ताओं के लिए एक लाभ यह है कि वे अपनी इच्छा के अनुसार कुछ ओटीटी प्लेटफार्मों या चैनलों को शॉर्टलिस्ट कर सकते हैं, और उनकी पसंदीदा फिल्मों और शो को वॉयस कमांड की मदद से Google टीवी पर देखा जा सकता है। नए शो के सुझाव Google टीवी पर भी देखे जा सकते हैं।

उपयोगकर्ता अब डिज़नी + हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्मों के माध्यम से मनोरंजन शो देख सकते हैं और Google टीवी पर संगीत सुन सकते हैं। निकट भविष्य में इस टीवी के साथ और ओटीटी प्लेटफॉर्म भी इन-बिल्ट मिलेगा।

इस वर्ष कई आश्चर्य होंगे

यह इस समय अज्ञात है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे। जब Google अपना नया टीवी लॉन्च करता है, तो लोग सुविधाओं के आधार पर कीमत का अनुमान लगा सकते हैं। ओप्पो इस साल भारत में अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की भी तैयारी में है। वर्तमान में, Xiaomi, Realmy, Nokia सहित अन्य स्मार्टफोन कंपनियों के टीवी भी भारत में बेचे जा रहे हैं। कई अन्य कंपनियां भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए इस साल नए स्मार्ट टीवी लॉन्च कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here