शुरुआत में ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना अच्छा : Dinesh Karthik

0

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा कि मुंबई इंडियंस के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और इसलिए आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत में ही चार बार की चैंपियन के खिलाफ खेलना उनके लिए अच्छा है। दो बार की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में बुधवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। मुंबई को अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच विकेट से मात खानी पड़ी थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस, आईपीएल के इतिहास में अब तक 25 बार एक दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरी है, जिसमें से कोलकाता केवल छह बार ही जीत दर्ज करने में सफल रही है।

कार्तिक ने मैच की पूर्वसंध्या पर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ” उनकी टीम (मुंबई इंडियंस) विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की एक टीम है, वे एक मजबूत लाइनअप हैं और उनके पास आइपीएल ट्रॉफी है। यह अच्छा है कि हम टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ अपनी शुरुआत कर रहे हैं। हर साल एक अलग साल होता है और मुझे यकीन है कि यह कल शानदार मैच होगा।”

कार्तिक ने संकेत दिए कि शुभमन गिल और सुनील नरेन कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ” शुभमन गिल एक क्वालीटी खिलाड़ी हैं। मुझे यकीन है कि वह सभी उम्मीदों को पार कर जाएंगे। गिल और नरेन एक अच्छा ओपनिंग संयोजन बनाते हैं।”

इस दौरान इयोन मोर्गन ने कहा कि वह एक मैच फिनिशर के तौर पर अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि हमारे पास जो टीम है, वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बहुत सारे विकल्प देती है। हमारे पास कई बहुमुखी क्रिकेटर हैं। मैं जानता हूं कि आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई है। उम्मीद है कि अगर मुझे फिनिशर की भूमिका मिलती है, तो मैं वह करूंगा।”

 

fruits and vegetables के दाम में नरमी, लेकिन प्याज निकाल रहा आंसू

SHARE
Previous articleTime 100 Most Influential List में आयुष्मान खुराना का नाम शमिल, लिस्ट में शामिल होने वाले अकेले भारतीय
Next articleHockey : निक्की ने कहा, टीम की सफलता में अनुभवी मिडफील्डरों का समूह अहम
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here