खुशखबरी: अब सियाचिन तक जा सकेंगे सैलानी, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

0
39

जयपुर। दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र सियाचिन में अब सैलानियों की भी आवाजाही चालू कर दी जाएगी यह बात सामने आई है बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने प्रेरकों के के लिए उसे खोलने का ऐलान करने का निर्णय कर लिया है.

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार ने पर्यटन को देखते हुए सियाचिन 20km पंप से कुमार पोस्ट तक पूरे क्षेत्र को सैलानियों के लिए खोलने का फैसला किया है और उन्होंने बताया कि लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश बनाने के बाद सरकार ने वहां पर्यटन बढ़ाने का फैसला लिया है और इसके साथ ही सैलानियों को हार्ड कॉपी ठंड और दुर्गम इलाकों में सेना के जवानों और इंजीनियर द्वारा किए गए कठिन कार्यों को सराहना करने का मौका भी दिया जाएगा.

वही आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख के श्योक नदी पर बनाए गए करनल जेवन ग्रीन एम्पुल को राष्ट्र को समर्पित किए जाने के बाद इस बात की घोषणा करी है और 14 फीट लंबा पुल दुर्बुक और दौलत बेग ओल्डी के बीच बनाया गया है.

वहीं इसके साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र में होने के कारण यह पुन सामरिक रूप से भी महत्वपूर्ण है रक्षा मंत्री ने कहा कि यह केवल स्टील और कंक्रीट से तैयार नहीं किया गया है बल्कि सीमा सड़क संगठन की इंजीनियरों और श्रमिकों की वीरता और पसीना भी इसमें शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here