फिर से जवां हो उठोगे दुनिया की इन जगहों पर जाकर

0
605

जयपुर। आज के समय में हर कोई घूमने के लिए कुछ ऐसी जगहों का प्लान करता है जहॉं रोज की भीड़-भाड़ से पीछा छूट सके। ऐसे में घूमने के लिए भारत में कई खूबसूरत जगह है। पर अगर आप इस समर में घूमने के लिए विदेश में जाने के लिए का प्लान कर रहे हो तो आप इसके लिए दुनिया के इन जगहों पर घूमने की प्लानिंग कर सकते हो। आपको बता दें ऐसी जगहों पर जाकर आपको कुछ न कुछ नया सीखने को मिलता है। आइए जाने दुनिया की इन जगहों पर जा सकते हो।

लाइबेरॉन- अगर आप स्वर्ग को देखने चाहते हो तो आप लाइबेरॉन में घूमने के लिए जा सकते हो। यहां आकर आप लैवेंडर के खेतो ंको करीब से देख सकते हो। गर्मियों में आप घूमने के लिए आप इस जगहों पर जा सकते हो।

पेरिस- फ्रांस की खूबसूरती के असली नजारे आपको पेरिस में ही देखने को मिलेगें। इस जगह पर हर कपल जाना जाता है। आपको बता दे कि हनीमून के लिए हर कपल इसी जगह पर घूमने के लिए जाना जाता है। यहां घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें भी देखने को मिलेगें जा आपके इस सिर्फ का रोमांच से भर देगी।

दॉरदॉग्ने- यह जगह फ्रांस के दक्षिण-पश्चिम में स्थित है। अगर आप नेचर लवर हो तो आपको यह जगह बेहद पसंद आएगी। आपको बता देंं कि इस जगह पर चैटाऊ डी बायनाक की खूबसूरत पहाड़ी बनी हुई है। जिसे देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते हैं।

मॉन्ट सेंट-मिशेल- अ्रगर आप एक फोटोग्राफर हो तो आपको यह जगह बेहद पसंद आएगी। इस जगह पर आकर आपको एक अलग ही एहसास होगा। अगर आप घूमने के शौकीन हो तो आपको इस जगह पर जरूर जाना चाहिए।

फ्रेंच रिवेरा- आपको बता दें कि फ्रेंच रिवेरा, फ्रांस के भूमध्य सागर के किनारे में स्थित है। हर कोई फ्रांस में घूमने का प्लान करता है। उसे इस जगह पर जरूर घूमने जाना चाहिए। ऐसे में आप भी इस जगह पर घूमने के लिए इस जगह पर जा सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here