राशन कार्ड धारकों को ₹32/किलो की दर से 3-3 किलो प्याज देगी गोवा सरकार

0

गोवा सरकार राज्य में 3.5 लाख राशन कार्ड धारकों को एक विशेष अभियान के तहत 32 रुपये प्रति किग्रा की दर से प्याज उपलब्ध कराएगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. बता दें कि प्याज की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि के बाद बुधवार को गोवा राज्य मंत्रिमंडल ने लोगों को रियायती दर पर प्याज मुहैया कराने के प्रस्ताव के मंजूरी दी।

राज्य के नागरिक आपूर्ति विभाग के निदेशक सिद्धिविनायक नाइक ने बताया,”गोवा सरकार ने नासिक के नेशनल एग्रीकल्चर कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन (नैफेड) से 1,045 मीट्रिक टन प्याज खरीदने का आदेश दिया है और इसकी आपूर्ति राशन कार्ड धारकों को की जाएगी।”

अधिकारी ने बताया कि कुल 3.5 लाख राशन कार्ड धारकों को 32 रुपये प्रति किग्रा की दर से तीन-तीन किग्रा प्याज उपलब्ध कराया जाएगा और पूरे राज्य में एक विशेष अभियान के तहत उचित मूल्य की दुकानों पर प्याज की बिक्री होगी।

बता दें दिल्ली की बड़ी थोक मंडियों में ही प्याज़ 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।प्याज़ के व्यापारियों का कहना है कि बारिश की वजह से महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में प्याज़ की फ़सल ख़राब हुई है। इस वजह से मंडियों तक प्याज़ नहीं पहुंच पा रहा है और कीमतों में उछाल है।
दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, चंडीगढ़, मुंबई, अहमदाबाद, केरल और तमाम अन्य शहरों में भी प्याज की कीमत आसमान छूने लगी हैं।व्यापारियों की मानें तो अगले एक महीने प्याज़ की क़ीमतें और बढ़ेंगी, जानकारों की मानें तो अक्टूबर में महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में हुई बेमौसम बारिश ने फ़सल ख़राब कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here