GMAT परीक्षा के समय में किया जा रहा है बदलाव

0
133

जयपुर । GMAC ग्रैजुएट मैनेजमेंट एडमिशन काउंसिल GMAT  परीक्षा के समय में बदलाव करने जा रही है।  16 अप्रैल से जीमैट परीक्षा के समय को 30 मिनट घटाया जा रहा है। अब परीक्षा 3.5 घंटे करने की घोषणा की है।

जीमैट इंटरनेशनल लेवल का टेस्ट है जिसके स्कोर को आधार पर दुनिया के प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों के एमबीए, मास्टर ऑफ अकाउंटेंसी और मास्टर ऑफ फाइनेंस जैसे मैनेजमेंट कोर्सेज में एडमिशन ले सकते हैं। जीमैट टेस्ट का स्कोर 5 साल के लिए मान्य रहता है। पूरे साल में कभी भी आप www.mba.com पर लॉगिन कर जीमैटके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।  पूरे साल भर में 5 बार जीमैट टेस्ट दिया जा सकता है। इस टेस्ट को देने में दो प्रयासों के बीच में 16 दिन का अंतराल होना जरूरी है।

जीएमएसी की ओर से दिये गये बयान में कहा कि विश्वसनीयता, वैधता, सुरक्षा और ईमानदारी के मामले में परीक्षा की गुणवत्ता में कोई परिवर्तन नहीं होगा। जीएमएसी के वरिष्ठ निदेशक विनीत छाबड़ा ने कहा कि इस बदलाव से पहले और बाद में जीमैट स्कोर समान रहेंगे।

छाबड़ा ने कहा कि हमारा मानना है कि उम्मीदवारों में बेचैनी कम होगी और वे बेहतर तरीके से तैयार रहेंगे। इससे परीक्षा में उनके प्रदर्शन का बेहतर तरीके से आकलन हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here