विश्व पर बढ़ता कोरोना वायरस का संक्रमण, शोध में किया गया मृत्यु दर का खुलासा

0

जयपुर।आज विश्व पर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है और इससे हर दिन होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।वहीं अभी तक कोरोना वायरस को रोकने वाली किसी दवा की खोज नही की जा सकी है।ऐसे में अभी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक पाना मुश्किल बना हुआ है।कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा उन लोगो को अधिक है जिनके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है और इसी के कारण अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से अधिकत्तर मौते बुजुर्ग लोगो की हुई है।

वहीं हाल ही में किए गए एक शोध में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मृत्यु दर का खुलासा किया गया है।इसमें बताया गया है कि कोविड—19 के बढ़ते से प्रतिदिन होने वाली मौतों का आंकडा भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

यह शोध चीन में कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों और इस बीमारी के कारण मारे गए लोगों के अनुपात पर पहला समग्र अनुमान व्यक्त किया गया है। इस शोध में करीब 70 हजार से अधिक मामलों की जांच की गई है।

इस अध्ययन में लोगो की उम्र के अनुसार कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर को 0.0016 से 7.8 फीसदी के बीच माना गया है।इस शोध में बताया गया है कि कोरोना वायरस से होने वाली कुल मौतों के पूर्व अनुमानों में यह दर 0.2 से 1.6 फीसदी के बीच थी।

हालांकि इस शोध में उन लोगो की मौत के आंकडो का ही शामिल किया है जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण गंभीर पाए गए थे।शोधकर्ताओं ने बताया है कि इस महामारी के बढ़ने के कारण अभी इस अध्ययन में परिवर्तन किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here