बारिश के मौसम में स्किन को दें नई जान इन तरीकों को अपना कर

आज कल लड़के हों या लड़कियां हो उनको ओइली स्किन परेशानी बहुत ही ज्यादा परेशान किए हुए हैं । आज हम आपको इस परेशानी को दूर करने का बहुत ही आसान सा उपाय बताने जा रहे हैं

0
91

जयपुर।  आज कल जिस तरह से प्रदूषण और मौसम में बदलाव आ रहा है उसके कारण स्किन की कई सारी [परेशानियाँ उभर कर आ रही है । साथ हो साथ जिस तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स हम उपयोग कर रहे हैं वह बहुत होई ज्यादा स्किन को नुकसान पहुंचा रहे हैं । आज कल लड़के हों या लड़कियां हो उनको ओइली स्किन परेशानी बहुत ही ज्यादा परेशान किए हुए हैं । आज हम आपको इस परेशानी को दूर करने का बहुत ही आसान सा उपाय बताने जा रहे हैं ।

आज हम आपको बता रहे हैं की स्किन पर ऑइल आने और स्किन को बहुत ज्यादा ओइली होने से कैसे रोका जा सकता है । ओइली स्किन के कारण लोगों का चेहरा जल्दी काला तो होता ही है साथ ही उनको कील मुँहासे निकाल आने की परेशहनी भी बहुत ज्यादा हो जाती है । इससे बचाव के लिए आप इन उपायों को अपना सकते हैं ।

आॉइली स्किन को दूर करने के लिए दिन में दो बार गर्म पानी से चेहरा को साफ करें।   एक बार सुबह और दूसरा बिस्तर पर जाने से पहले। अगर आपकी स्किन बहुत ज़यादा आॉइली है तो आपको अपने चेहरे को ज्यादा बार धोना होगा।

सब्जियों, फलों और  प्रोटीन में समृद्ध वोले आहार ही खाएं। तले हुए खाद्य पदार्थों के साथ-साथ ज़यादा मीठा या मीठे पेय पदार्थों पर रोक लगा दे। मुँहासे का इलाज करने और अपनी त्वचा को संतुलित करने के लिए नींबू और कीवी के सेवन करे।

दैनिक व्यायाम या काम करने से रक्त प्रवाह बढ़ जाता है और त्वचा की कोशिकाओं को पोषण मिलने मे मदद मिलती है। जिसकी वजह से हमारे स्किन पोर्स भी खुल जाते है जो बदले में विषाक्त पदार्थों को हटाने में मदद करते है। रोजाना 5-6 गिलास पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थों को दूर करने में भी मदद मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here