पूरी जिंदगी में सिर्फ एक बार नहाती हैं यहां की लड़कियां, फिर भी होती हैं सबसे खूबसूरत

अफ्रीका के नार्थ नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली इन महिलाओं को नहाना मना है फिर भी ये महिलाएं अपने शरीर को साफ कैसे रखती हैं ये सुनकर तो आप हैरान रह जाएंगे।

0
281

जयपुर। अफ्रीका के नार्थ नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली इन महिलाओं को नहाना मना है फिर भी ये महिलाएं अपने शरीर को साफ कैसे रखती हैं ये सुनकर तो आप हैरान रह जाएंगे। अफ्रीका के नार्थ नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली हिम्बा ट्राइब की महिलाओं को नहाना मना है।

यहां की महिलाएं हाथ भी नहीं धो सकती हैं, फिर भी उन्हें अफ्रीका की सबसे खूबसूरत महिलाएं माना जाता है। यही नहीं ये महिलाएं अपने शरीर को साफ कैसे रखती हैं ये सुनकर तो आप हैरान रह जाएंगे।

खुद को साफ-सुथरा रखने के लिए यहां इन महिलाओं का अपना एक अलग ही तरीका है। हिम्बा जनजाति की ये महिलाएं नहाने की जगह खास जड़ी-बूटियों को पानी में उबालकर उसके धुंए से अपनी बॉडी को फ्रेश रखती हैं ताकि उनसे बदबू ना आए।

कभी ना नहाने के बाद भी बॉडी से सुंगध:

जड़ी-बूटियों की खुशबू से इनकी बॉडी कभी ना नहाने के बाद भी सुंगध से महकती है। सबसे बड़ी बात ये रही कि यहां की महिलाएं साल में सिर्फ एक बार ही नहाती हैं, वो भी अपनी शादी के समय। अगर आप एक दिन न नहाएं तो आपको कैसा फील होता है।

तो सोचिए इस शहर की औरतें जिंदगी में बस एक बार ही नहाती हैं, उन्हें कैसा लगता होगा। जी हां बात हो रही है उन औरतों की जिन्हें पूरे जीवन में सिर्फ एक बार नहाने की ही अनुमिति है।हम अगर एक दो दिन ही नही नहाते तो बदबू आने लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here