गाजियाबाद: सीवर लाइन बनाने के दौरान दम घुटने से पांच मजदूरों की मौत

0
29

जयपुर। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक जल निकासी यानी कि शिविर परियोजना में काम कर रहे पांच लोगों की मौत की खबर सामने आई है और बताया जा रहा है कि गुरुवार को दम घुटने से उनकी मौत हो गई थी और उसके बाद कथित तौर पर उनके पास उस वक्त सुरक्षा उपकरण भी मौजूद नहीं थे और इस बात की जानकारी अधिकारियों द्वारा मीडिया में दी गई है.

इस मामले को लेकर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया है कि घरेलू सीवर लाइनों को शहर के मुख्य जल निकासी प्रणाली के साथ जोड़ने वाली 1 परियोजनाओं पर यह लोग काम कर रहे थे और इसी दौरान गाजियाबाद के नगर निगम ने इन्हें इसके लिए मंजूरी दी थी और आपको बता दें कि काम करते वक्त इनकी जहरीली गैस से मौत हो गई.

वहीं आपको बता दे कि वह एक निजी ठेकेदार के कहने पर और उसके लिए काम कर रहे थे जो सिहानी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के नंदग्राम क्षेत्र के निकट कृष्णा कॉलोनी में नगर निकाय के जल विभाग की अमृत योग योजना के तहत परियोजना चला रहे थे वही आपको बता दे किसके साथ साथ हैं. इस देश में इस तरीके से काम बिना सुरक्षा उपकरणों के करने और बिना मशीनों के करने और इंसानों दूर करने पर अवैध होने की बात बताई गई है.

आपको बता दें कि उन्होंने यह भी कहा है कि ठेकेदार ने इन लोगों को किसी भी तरह के सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए थे और पांडे ने बताया कि इन लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और मरियम अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है  वहीं नगर निकाय ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज करवाकर लापरवाही के आरोप लगाए हैं और इसके बाद ठेकेदार यूनियन इन्फेक्शन और इसके इंजीनियरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here