हैल्थ और ब्यूटी की हर तरह की प्रॉब्लम्स से मिलेगा इस तरह से छुटकारा

0

जयपुर। हर कोई आज के समय में हेल्थी रहना चाहता है ऐसे में अपने को हेल्थ और फिर बनाने के लिए इंसान तरह -तरह के तरिके को अपनाता रहता है जिससे वह और भी हेल्थऔर फिट ही रहे हैं ऐसे में हेल्थ के साथ खूबसूरती भी जरूरी है जिसे भी आपको बनाए रखना होता है इससे आपको फायदा मिलता है जिससे आपको कई तरह का फायदा होगा ऐसे में आज कल हर कोई फिर चाहे वह लड़का हो या फिर लड़की अपने आप को फिट बनाए रखने के लिए तरह -तरह के तरीकों को अपनाने रहते हैं अगर आप हेल्थी रहोगे तो आप इससे और भी खूबसूरत नजर आपगे ऐसे में अपने आप को खूसबूरत दिखने के लिए हेल्थ का फिट होना भी बढ़ जरूरी है जिससे आपको कई तरह से ज्यादा मिलता है ऐसे में आप अपने आप को खूबसूरत दिखाने के लिए हेल्थ का भी उपयोग क़र सकते हो जिससे आपको और भी फायदा मिलेगा आए जाने सेब के उपयुयग से होने वाले फायदों के बारे में…..

इस तरह से बनाए एप्पल साइडर विनेगर को

इसके लिए सबसे पहले आपको एक छोटे से मग में सेब के कई छोटे – छोटे टुकड़े डालने चाहिए। जिससे जार पूरी तरह से बह जाए जिसे बाद आपको इसके ऊपर में चीनी का दाल देनी चाहिए। जिसे बाद इस मग में पूरा पानी भरे और ध्यान रखे हैं कि यह पानी ऊपर तक नहीं भरा हो ।

इसके अच्छी तरह से बन जाने के बाद इसके ऊपर से एप्पल विनेगर बैक्टीरिया डालना चाहिए जिससे आपको फायदा मिलेगा पर इस बात का ध्यान रखे कि इसके ऊपर से गोल घुमाते हुए न मिलाएं।

इसके बाद इस मग को अच्छी तरह से सूती कपड़े से बांध कर अच्छे से ढक ले और इस बात का ध्यान रखे कि इस सिर्फ अंधेरे में ही रखें। इसे बनने ने पुरे 3 महीने लगते हैं

जब मग के अंदर का पानी पूरी तरह से हल्का पीला हो जाए तो इसे छान कर आप इस्तेमाल कर सकते हो ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here