सर्दियों में उजला सा पाये निखार हल्दी चन्दन  और केसर के साथ

सर्दियाँ आते हि हमारा निखार कहीं खो सा जाने लगता है । इतना हि नही कई कई बार हालत यह हो जाती है की हम खुद हि खुद को नहीं पहचान पाते हैं की आखिर हम कर क्या रहे की हमारा रंग ऐसा हो गया है ।

0

 

जयपुर । सर्दियाँ आते हि हमारा निखार कहीं खो सा जाने लगता है । इतना हि नही कई कई बार हालत यह हो जाती है की हम खुद हि खुद को नहीं पहचान पाते हैं की आखिर हम कर क्या रहे की हमारा रंग ऐसा हो गया है ।

आज हम पको इन तेज़ सर्दी भरे दिनों में भी खुद को खूबसूरत बनाने का बहुत हि शानदार और बरसों से आजमाया जाने वाला उपाय बताने जा रहे हैं इस उपाय को अपना कर आप अपनी खूबसूरती को हमेशा कायम रख सकते हैं साथ हि स्किन को बेगाड़ और उजला हुआ बनाने के साथ साथ जवान भी बनाए रखने में सफल हो सकते हैं ।

हल्दी , चनदन और केसर यह ऐसी चीज़ें है जिनको खूबसूरती बढ़ाने का दूसरा नाम दिया गया है । यह कईआयुर्वेदिक क्रीम , कोसमेटिक में भी कम में लिए जाते हैं । इनमे एंटीबायोटिक , एंटी बेक्स्तिरियल , एंटी सेपतिक गुण पाये जातवे हैं ।  इतना हि नही यह स्किन को नेचुरल रूप से निखारने का बुआई कम करते हैं एंटी एजिंग में भी यह बखूबी काम करते हैं ।

हल्दी पाउडर ½ चम्मच , 3-4 काली केसर की , 1 चम्मच चन्दन पाउडर , थोड़ा सा शहद और थोड़ा सा कच्चा दूध  । इन सभी को मिला कर स्किन पर लगा लें अब इसको करीब 20 मिनिट लगा रहने दें । फिर हल्के गुंगुने पनि से मसलते हुए इसको निकाल दें यह आपकी स्किन को बहुत हि खूबसूरत निखार देता है । आप चाहे तो इसमे कच्चे दूध की जगह नीबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here