अमेरिका में प्रदर्शन जारी! ट्रंप के सेना तैनाती के विरोध में उतरे रक्षा मंत्री….

0

अश्वेत अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद यूएस के 140 शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन प्रदर्शनाकारियों को घरेलू आतंकवादी कहा है। साथ ही इनके खिलाफ सेना उतारने की धमकी दी है। इस बीच ट्रंप के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने शहरों में सेना की तैनाती के बयान को सिरे से खारीज किया है। एस्पर ने कहा है कि सेना की तैनाती अंतिम विकल्प के तौर पर की जाती है। अभी उसकी कोई आवश्यकता नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका के रक्षामंत्री मार्क एस्पर ने प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए सेना उतारने का खुलकर विरोध किया है। अमेरिका में हो रहे प्रदर्शनों को दबाने के लिए ट्रंप के सेना उतारने की चेतावनी से दूरी बना ली है।

उधर अमेरिाक के पूर्व रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाया है कि वो देश में विभाजन का आग को हवा दे रहे हैं और अपने पद का दुरुपयोग करने में लगे हैं।

पुलिस कस्टडी में मारे गए जॉर्ज फ्लॉयड के पॉस्टमार्ट रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उसकी मौत गले पर दबाव के कारण सांस नहीं लेने से हुई थी। इस घटना के बाद से अमेरिका में विरोध की आग भड़की हुई है। जॉर्ज की मौत के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर आगजनी और तो़ड़फोड़ जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है। इसके चलते अमेरिका में जारी प्रदर्शनों में 4 हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि 5 लोगों की झड़प में जान गई है।

Read More…
10 लाख करोड़ की मार्केट कैप के साथ RIL बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी….
8 जून से खुलेंगे रेस्टोरेंट! हर इस्तेमाल के बाद टेबल होगी सैनिटाइज, जान लें नए नियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here