GAHLOT PILOT : साथ दिखे गहलोत पायलट, दूरियां मिटने का दिया संकेत

0

शनिवार से कांग्रेस पार्टी मातृकुंडिया और बीदासर के पास पिलानिया की ढाणी में किसान सभाओ का आयोजन कर उप चुनाव के प्रचार करने जा रही है। एक लम्बे समय बाद सीएम गहलोत और सचिन पायलट एक साथ हेलीकाप्टर के जरिये पहुंचे। इसके अलावा इन दोनों के साथ प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश के अध्यक्ष गोविन्द डोटासरा भी साथ में पहुंचे।

लोकसभा चुनावों मे आए थे आखरी बार नजर

इससे पहले दोनों आखरी बार लोकसभा चुनावों में हेलीकाप्टर में एक साथ नजर आए थे। इसके बाद दोनों नेताओ के बीच कड़वाहट आ गयी थी। हाल ही में राहुल गाँधी की सभा में सचिन को सीट न दी जाने के बाद से ऐसी चर्चायें थी की दोनों की बीच सियासी कड़वाहट बढ़ जाएगी।  लेकिन इसके बाद अजय माकन ने पायलट सहित 19 नेताओ पर अयोग्य ठहरने को लेकर दायर की गयी याचिका को वापस ले लिया गया। माना जा रहा है इसक बाद से दोनों के बीच जमी बर्फ पिघलने लगी है।

किसानो सम्मेलन के जरिये करेंगे उपचुनावों का प्रचार

प्रदेश में चार सीट वल्लभनगर, राजसमंद, सहाड़ा और सुजानगढ़ पर उप चुनाव होने वाले है। इसके लिए दोनों नेता प्रचार करेंगे। इन सभाओ को कांग्रेस ने किसान सम्मलेन नाम दिया गया है, लेकिन पार्टी इन उपचुनावों के जरिये अपने चुनावी क्षेत्रों को साधने की कोशिशे भी करेंगी। साथ ही किसान आंदोलन को समर्थन भी दिया जाएगा।

रहेंगे सभी बड़े नेता मौजूद

इन सम्मेलनों में कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट के अलावा प्रदेश प्रभारी अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत पार्टी के सभी बड़े नेता इस सम्मेलन में मौजूद रहेंगे।  मातृकुंडिया में होने वाली इस सभा में भीलवाडा, राजसमंद और उदयपुर के किसानो को बुलाया गया है। इस सभा के जरिये इस इलाके के सभी क्षेत्र सहाडा, राजसमंद और वल्लभनगर के जरिये सभी वोटर्स को साधने का प्रयास किया जाएगा। सम्मलेन की तैयारी बहुत बड़े स्तर पर की गयी है। कोशिश है की एक सम्मलेन में करीब एक लाख लोग इक्क्ठे हो। इस को लेकर राजधानी जयपुर में दो बैठके भी हुई है जिनमे से एक में खुद मुख्यमंत्री गहलोत भी मौजूद रहे थे।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here