Budget Session Rajasthan: 10 फरवरी से शुरू हो सकता है बजट सत्र, आज मंजूरी संभव…

0

राजस्थान में 10 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो सकता है। गुरुवार को राज्य सरकार ने राजभवन को प्रस्ताव भेज दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स से बजट सत्र को लेकर ये जानकारी सामने आई है। पिछले सत्र का सत्रावसान करने की बाइल भी राजभवन भेदी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार को बजट सत्र शुरू करने के प्रस्ताव को राज्यपाल मंजूरी दे सकते हैं। ऐसे में बजट सत्र की शुरूआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी।

राज्य को वित्तीय संकट से उबारने और कारोबार को पटरी पर लाने के उपायों का जिक्र होगा। खासतौर पर कोरोना संकट को लेकर भी जिक्र किया जाएगा। कोरोना संकट को लेकर सरकार के सामने आई चुनौतियों पर भी राज्यपाल बोलेंगे। राज्य सरकार के स्तर पर अभिभाषण और बजट को अंतिम रूप देने की तैयारी हो रही है। विभाग अपनी योजनाओं और प्रस्ताओं के बारे में वित्त विभाग को बीएफसी की बैठक के सामने जानकारी साझा कर चुका है।

कोरोना महामारी के कारण पिछले वित्त वर्ष से लेकर अब तक सरकार को काफी वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। इन चुनौतियों का सामना करने के लिए सरकार का आने वाला बजट रहेगा। ऐसे में प्रदेश के लोगों को आने वाला बजट राहत दे पाएगा। कोरोना संकट काल से जूझते लोगों के लिए बजट को लेकर कई उम्मीदें टिकी है। हालांकि, बजट सत्र के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा। पिछले विधानसभा सत्र की तर्ज पर कोरोना से बचने के तमाम उपाय किए जाएंगे।

Read More…
Tandav Contoversy: तांडव को लेकर शिवसेना की ललकार, अर्नब गोस्वामी पर केस करके दिखाओ…
Farmers Protest Updates: क्या आज खत्म हो जाएगा किसान आंदोलन? ये वजह आई सामने…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here