गहलोत गुट का दावा- नंबर गेम हमारे पास, पहले दिन फ्लोर टेस्ट कराने की तैयारी

0

राजस्थान के सियासी संग्राम के बीच गहलोत और पायलट गुट के विधायक बाडेबंदी में ठहरे हैं। गहलोत खेमे के विधायक जैसलमेर के सूर्यमहल पैलेस होटल में हैं। सरकार बचाने के तमाम प्रयासों के में जुटा गहलोत गुट अब 14 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा स्तर के पहले दिन फ्लोर टेस्ट कराने की तैयारी में है। जैसलमेर में कांग्रेस थिंक टैंक की लगातार हो रही बैठकों में 14 अगस्त को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने पर फैसला लिया गया है।

इस फैसले पर सीएम गहलोत और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल अंतिम निर्णय लेकर मुहर लगाएंगे। कहा जा रहा है कि 1-2 दिन में क्ेसी वेणुगोपाल भी जैसलमेर पहुंचने वाले हैं। गहलोत खेमे की मानें तो मौजूदा हालात में बहुमत का नंबर गेम हमारे पासे हैं। ऐसे में पहले दिन ही फ्लोर टेस्ट कराने को लेकर सरकार की पूरी तस्वीर साफ करने की तैयारियां जोरों पर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 14 अगस्त को एक दिन के स्तर के बाद 15 और 16 अगस्त को अवकाश रहेगा। दो दिन के अवकाश के दौरान किसी तरह की कोई बाधा पैदा ना हो सके। इसके लिए पहले ही दिन फ्लोर टेस्ट होगा।

बताया जा रहा है कि पहले दिन फ्लोर टेस्ट कराने की एक वजह ये भी है कि गहलोत खेमे को बागी विधायकों से आस हैं। बताया गया है कि बागी विधायकों में 4-5 विधायक ऐसे हैं जो पार्टी लाइन के बाहर नहीं जा सकेंगे। बता दें कि ये वो विधायक हैं जिनके बारे में गहलोत गुट की ओर से दावा किया जा रहा है कि बागी विधायकों में से कुछ विधायक लौटकर हमारे पास आएंगे।

Read More…
अमेरिका में टिकटॉक बैन, डोनाल्ड ट्रम्प ने चाइनीज ऐप पर रोक को दी मंजूरी
Corona India: कोरोना मरीजों की संख्या 20 लाख के पार, एक दिन में आए रिकॉर्ड 62 हजार केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here