यह 5 नेता आने वाले समय में बन सकते है भारत के प्रधानमंत्री, नंबर 1 है सबसे बड़ा दावेदार

0
104

जयपुर। लोकसभा के चुनाव का ऐलान हो चुका है और अब राजनीति अगले 2 महीने तक अपने चरम पर रहेगी और ऐसे में आज हम आपको पांच ऐसे नेताओं के बारे में बताने वाले हैं जो आने वाले समय में प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार है और हो सकता है कि वह आने वाले समय में भारत के प्रधानमंत्री भी बन जाए.

हमारी सूची में पांचवें नंबर पर सचिन पायलट है सचिन पायलट राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार की तरफ से राजस्थान के उपमुख्यमंत्री है सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और सचिन पायलट का जन्म 1977 में हुआ था और वह कांग्रेस पार्टी के एक बड़े नेता है और राजनीति में कि उनका बड़ा पद है.

हमारी सूची में चौथे नंबर पर हैं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में अहम किरदार है वहीं अब देश की राजनीति में भी उनका किरदार धीरे-धीरे बढ़ रहा है.

हमारी सूची में तीसरे नंबर पर है ममता बनर्जी वह इस वक्त तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री है और उन्होंने अपना कद और राष्ट्रीय राजनीति में धीरे-धीरे बढ़ाया एवं विपक्षी महागठबंधन में भी उनका बड़ा वर्चस्व है.

हमारी इस सूची में दूसरे नंबर पर है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में इस वक्त उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं लेकिन आने वाले समय में वह देश की राजनीति में और प्रधानमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार हो सकते हैं.

हमारी सूची में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को पहला नंबर दिया गया है जो आने वाले समय में अगर कांग्रेस पार्टी के दिन अच्छे आते हैं तो वह कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here