फ्रेंडशिप डे स्पेशल : इस फ्रेंडशिप डे बनाए अपने दोस्तों के साथ गोवा की इन जगहों पर जाने का प्लान

जिंदगी में कभी ना कभी आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने का प्लान करते होंगे लेकिन वह अलग हैं कि आप कभी भी उस ट्रिप के पूरा नहीं कर पाए तो आज हम आपके लिए लाएं हैं

0
441

जयपुर। जिंदगी में कभी ना कभी आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने का प्लान करते होंगे लेकिन वह अलग हैं कि आप कभी भी उस ट्रिप के पूरा नहीं कर पाए तो आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां पर इस फ्रेडशिप डे जा सकते हैं आप अपने दोस्तों के साथ घूमने। अगर आप अपने दोस्तों के साथ गोवा जाना चाहते हैं तो आपको उसके हिसाब से अपना बजट 5,000 से 15,000रूपय रखना होगा। यहां पर जाने का सही समय अगस्त से मार्च तक का हैं। यहां घूमने के लिए आपको 3 से 7 दिनो का समय लगेगा। तो आईए जानते हैं गोवा कि उन खास जगहों के बारे में –

जीजस चर्च – यह चर्च ओल्ड गोवा मे स्थित हैं। इस चर्च में सेंट फ्रासिस जेवियर के अवशेष रखे गए हैँ।  पुर्तगाल के राजा के कहने पर सेंट फ्रांसिस जेवियर साल 1541 में भारत आए। इसी चर्च के ठीक सामने सेंट कैथेड्रल चर्च भी मौजूद है। साल 1562 में इसे बनाना शुरू किया गया था। इस चर्च का निर्माण पुर्तगाली शासकों के मुस्लिम सैनिकों को हराने के बाद गोवा पर अधिकार की याद के लिए किया गया। सेंट कैथेड्रल चर्च एशिया का सबसे बड़ा चर्च है।

अगौंडा किला – इस किले का निर्माण साल 1612 में पुर्तुगलीयो ने मराठाओ और डच के हमलो से बचने के लिए किया था। इस किलें में झरने से हल्का हल्का पानी भी गिरता हैं जो यहां के पर्यटकों के लिए प्याउ का काम करता हैँ। अगर आप और आपके दोस्त इतिहास में दिलचस्पी रखते हैं तो आप यहां पर जा सकते हैँ।

पालोलम बीच – ये गोवा के सबसे खूबसूरत बीचेज में से एक हैं। एस बीच के चारों ओर रेस्तरा हैं अगर आप और आपके दोस्त फूडी हैं तो यह जगह आपके लिए एकदम सही हैं। यहां पर आप सुंदर नड़ारों का लुत्फ उटाते हुए अपना खाना खा सकते हैं।

अर्वलेम केव्स – यह गोवा के एतिहासिक जगहों में से एक हैं। बता दें कि इस गुफा का निर्माण छठवीं सदी में किया गया था। इस जगह पर आप इतिहास को और अच्छे तरीके से समझने के लिए जा सकते हैं।

चेपल चर्च – माउंट मेरी चेपल चर्च का निर्माण एक हिल पर हुआ है। इस चर्च तक जाने के लिए मिट्टी को काटकर सीढ़ियां बनाई गई हैं। यहां कई फिल्मों की शूटिंग भी की जा चुकी है। इसके अलावा ओल्ड गोवा में 46 मीटर ऊंचा सेंट आगस्टीन चर्च मौजूद है। इस चर्च का निर्माण साल 1602 में किया गया था। पंद्रहवी सदी में ओल्ड गोवा को बीजापुर सल्तनत के शासकों ने बसाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here