छत्तीसगढ़ में अब 12वीं तक शिक्षा मुफ्त, CM भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल बैठक में हुए 19 बड़े फैसले

0
680
Education activities in classroom at school, happy children learning

जयपुर। छत्तीसगढ़ में हाल ही में लोकसभा के चुनाव आने वाले हैं और उससे पहले वहां पर एक और बड़ी योजना का ऐलान सरकार द्वारा किया गया है आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 12वीं तक की कक्षा एवं पाठ्यपुस्तक के मुफ्त में दी जाएगी भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रालय में मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए और उसी बैठक के एक महत्वपूर्ण निर्णय में सबसे बड़े निर्णय के लिए गया कि 12वीं तक की पढ़ाई के लिए सभी बच्चों को पुस्तक की और किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जाएगी.

इसके अलावा आपको बता दे कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बात की घोषणा करते हुए मंत्रालय के मंत्रियों के साथ हुई अपनी बैठक के सभी निर्णयों को उन्होंने पूरी सूचीबद्ध तरीके से अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला और मंत्रिमंडल की बैठक में शासकीय स्कूल के प्रवेश शुल्क संबंधी शिकायतों और विसंगतियों को दूर करने के लिए समिति के गठन करने का भी निर्देश जारी किया है.

वह इसके अलावा राज्य के मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि राज्य में शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत अभी तक केवल कक्षा आठवीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए निशुल्क अशिक्षा अशिक्षा एवं पाठ्यपुस्तक की व्यवस्था कराई जा रही है वहीं आपको बता दें कि अब यह सुविधा कक्षा नवमी से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here