फ्रांस के एम्बाप्पे ने फिर जीता दिल अब कर दिया ऐसा कुछ

0
138

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप 2018 के मुकाबले में सबसे बड़ी और अहम भूमिका निभाने वाले किलियान एम्बाप्पे ने एक और ने काम करके सभी का दिल जीत लिया है । दरअसल इस खिलाड़ी ने फीफा टूर्नामेंट की सारी फीफा बच्चों की चैरिटी के लिए दान करने का फैसला किय है ।

फ्रांसीसी मीडिया का हवाल लेकर माना जाए तो 19 साल के स्ट्राइकर खिलाड़ी ने जीत से अपनी कमाई को बच्चों के दान में करने की योजना बनाई है । बता दें की एम्बाप्पे ने अपनी कमाई प्रीमियर डी कोर्डी नामक संस्थान के दान देने की योजना बनाई है। यह संस्था दिव्यांग और अस्पताल में भर्ती बच्चों के लिए फ्री में स्पोर्ट्स प्रोग्राम ऑफर करती है

एम्बाप्पे को हर मैच में खेलने के लिए लगभग करीब 22,500 डॉलर की फीस दी गई है । इसके अलावा विश्वकप जीतने के एवज में उन्हें लगबग 350,000 डॉलर बोनस मिला है । वह इस विश्वकप में खेले गए हर मैच की फीस दान करने जा रहे हैं । बता दें की फीफा विश्वकप 2018 का बेस्ट यंग प्लेयर का अवॉर्ड फ्रांस के एम्बाप्पे को दिया गया है । बता दें की फीफा विश्वकप टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी ने 3 गोल किए

और वो विश्वकप फाइनल में पेले के बाद दूसरे सबसे युवा गोल करने वाले खखिलाड़ी बने । वैसे फ्रांस को विश्वविजेता बनाने में इस खिलाडी़ का सबसे बड़ा योगदान माना जा रहा है।

देखना होगी आने वाले समय में यह फ्रांस के लिए कैसे खिलाडी़ बनकर उबरेगा । लेकिन इस सीजन ने फ्रांस को एक स्टार खिलाड़ी दिया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here