फार्मूला वन ड्राइवर नरेन कार्तिकेयन स्पोर्ट्स कार रेसिंग से जुड़े, जानिए

0
279

जयपुर। भारत के पहले फार्मूला वन ड्राइवर नरेन कार्तिकेयन शुक्रवार को एक बड़ा फैसला करते हुए स्पोर्ट्स कार रेसिंग से जुड़ गए है। इस फैसले के बाद कार्तिकेयन के एकल सीट कार के दो दशक लंबे कैरियर का समापन हो गया। आपको बता दें कि नरेन कार्तिकेयन ने फॉर्मूला वन रेसिंग के पांच सत्र में भाग लेने के बाद स्पोर्ट्स कार से जुड़ने का फैसला किया है। उन्होंने फार्मूला वन में आखिरी बार 2012 रेसिंग में हिस्सा लिया था।

आपको बता दें कि फॉर्मूला वन रेसिंग में नरेन कार्तिकेयन भारत के लिए एक बड़ा नाम है। भारत में इस चैंपियन रेसर के लाखों फैन है और ऐसे में इनका स्पोर्ट्स कार्स रेसिंग में हिस्सा लेना काफी बड़ी बात मानी जा रही है।

इसके साथ भारत का यह 41 वर्षीय ड्राइवर स्पोर्ट्स कार रेसिंग चैंपियनशिप में पूर्व फार्मूला वन चैंपियन जेसन बटन जैसे ड्राइवरों को चुनौती देने की तैयारी में लग गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, जेसन बटन ने पिछले साल सुपर जीटी में भाग लिया था। जानकारी के अनुसार, नरेन कार्तिकेयन अब जापान सुपर जीटी सीरीज में रेस में हिस्सा लेने जा रहे है। कहा जा रहा है कि पिछले महीने सेपांग में होंडा समर्थित नकाजिमा रेसिंग टीम के साथ सफल परीक्षण के बाद कार्तिकेयन सुपर जीटी कार के स्तर को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे है।

माना जा रहा है कि इन रेसिंग महारथियों के स्पोर्टस कार चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के बाद दर्शकों का खिंचाव बढ़ेगा। इसे पहले के मुकाबले ज्यादा लोग देखने आएंगे। इंटरनेशनल मार्केट में स्पोर्टस कार रेसिंग भी काफी पॉपुलर रेसिंग मानी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here