पाकिस्तान का पूर्व खिलाड़ी बोला- कौन तोड़ता है सचिन का रिकॉर्ड देखना चाहता हू्ं

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। सचिन तेंदुलकर गिनती महान खिलाड़ी में होती है और उनके नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो आज भी अटूट हैं । विश्व क्रिकेट में हर कोई यह जानना चाहता है कि तेंदुलकर के रिकॉर्ड को कौन तोडेगा।

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इजमाम उल हक ने भी कहा है कि वह भी देखना चाहते हैं कि सचिन का रिकॉर्ड़ कौन तोड़ता है। इंजमाम उल हक ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट कि गए वीडियो में कहा – वह क्रिकेट के लिए पैदा हुए थे। मुझे हमेशा लगता है कि क्रिकेट और वह एक दूसरे के लिए बने थे। मैं सर्वकालिक महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर की बात कर रहा हूं।

मुझे इस बात पर अभी हैरानी होती है और उन्होंने 16-17 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और शानदार काम किया। इंजमाम उल हक ने यह भी कहा कि यह तभी मुमकिन हो सकता है जब कोई असाधारण हो, बल्कि असाधारण से भी आगे कोई है, तो वह हैं सचिन। कहना आसान है करना मुश्किल। बता दें कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक का रिकॉर्ड है जो आज भी अटूट हैं ।

यही नहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम सबसे ज्यादा रन है। सबसे बड़ा सवाल भी यही है कि सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा । इस बात पर इंजमाम उल हक ने भी अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे प्रबल दावेदार के रूप में देखा जाता है लेकिन इंजमाम इंतजार कर देखना चाहते हैं कि कौन मास्टर ब्लास्टर के रनों के पहाड़ को पार करता है? बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन ने 664 मुकाबले खेले और 34.357 रन बनाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here