पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने 5 ऑलटाइम बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर को रखा सबसे आखिर में

0

जयपुर स्पोर्टस डेस्क। सचिन तेंदुलकर महान बल्लेबाजों में से एक रहे हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाए हैं। कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम करने वाले सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है । जो अच्छे बल्लेबाजों की बात आती है तो तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर आते हैं लेकिन पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम ने 5 ऑलटाइम बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर को सबसे आखिर में रखा है।

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, मोहाली में डबल सेंचुरी के बाद इस वजह से रोईं थीं पत्नि रितिका

वसीम अकरम ने जिन बल्लेबाजों का चयन किया है उनमें पहले स्थान पर विंडीज के पूर्व खिलाडी़ विवियन रिचर्ड्स। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो जिनका मार्च 2016 में निधन हो गया था। तीसरे नंबर पर कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा का चुनाव किया है।

क्या आपको मालूम है, टेनिस खेल में शून्‍य स्‍कोर को ‘लव’ क्‍यों कहा जाता है?

वसीम अकरम ने चौथे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज इजमाम उल हक को रखा है उसके बाद नंबर पांच पर तेंदुलकर को रखा है। वसीम अकरम ने यहां सचिन से ऊपर इजमाम उल हक को रखा है जि्न्होने टेस्ट में 8830 जबकि वनडे में 35 शतकों के साथ 11739 रन बनाए थे। सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट में 16921 रन हैं और उन्होंने इस प्रारूप में 51 शतक भी लगाए। वहीं वनडे में 49 शतकों के साथ 18426 रन बनाए ।वैसे गौर किया जाए वसीम अकरम ने जिन पांच खिलाड़ियों को चुना है उनमें सचिन तेंदुलकर आंकडे के आधार पर सब पर भारी पड़ते हैं। पर लिस्ट में वसीम अकरम ने उन्हें सबसे आखिर में रखा है और यह बात हर किसी को हैरान करती है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड आज भी अटूट रहे हैं, जिन्हें तोड़ना बल्लेबाजों के लिए भी चुनौती होगी।

सुरेश रैना का बड़ा बयान, इस भारतीय गेंदबाज की जाती थी वसीम अकरम से तुलना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here