ओडिशा के पूर्व मंत्री के आरोप हास्यास्पद : नवीन पटनायक

0
86

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को कहा कि बीजू जनता दल (बीजद) से निष्कासित नेता दामोदर राउत द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप हास्यास्पद हैं। नवीन पटनायक ने मीडिया से कहा, “दामा बाबू हमेशा गैरजिम्मेदाराना बयान देते रहे हैं। उनके आरोप निर्थक व हास्यास्पद हैं।”

यह पूछे जाने पर कि ऐसी अटकलें हैं कि राउत व कुछ अन्य बीजद से निकाले गए नेता 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले एक नई राजनीतिक पार्टी बना सकते हैं, पटनायक ने कहा, “जो भी नई पार्टी बनाना चाहते हैं, यह उनका काम है। इससे राज्य में मुझ पर कोई असर नहीं पड़ेगा।” राउत को बुधवार को उनकी कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से निष्कासित कर दिया गया था।

निष्कासन से पहले दिग्गज नेता ने राज्य सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उन्होंने बीजद के कामकाज की शैली पर भी सवाल उठाया था। इस बीच, पूर्व मंत्री ने कहा कि पटनायक को जल्द से जल्द पद से बेदखल किया जाना चाहिए। राउत ने कहा, “नवीन अपना पद बचाने के लिए अब बीजू बाबू के सिद्धांतों के विपरीत काम कर रहे हैं। ओडिशा के लोगों के लिए अच्छा होगा अगर मुख्यमंत्री जल्द से जल्द पद से बेदखल हो जाएं।”

पूर्व सांसद बैजयंत पांडा ने गुरुवार को राउत से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। पांडा ने कहा, “मैं दामोदर राउत को नैतिक समर्थन देने आया हूं। यह एक शिष्टाचार मुलाकात है और आगामी दिनों में हम पार्टी कार्रवाई पर फैसला लेने के लिए मिलेंगे और फैसले के बारे में सभी को सूचित करेंगे।”

पांडा को 24 जनवरी को बीजद से निलंबित कर दिया गया था। उन्होंन 28 मई को बीजद से इस्तीफा दे दिया था।

नयूज सत्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here