मुंबई उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश थिप्से कांग्रेस में शामिल

0
141

मुंबई और इलाहाबाद उच्च न्यायालयों में न्यायाधीश रह चुके न्यायमूर्ति अभय महादेव थिप्से मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्यसभा सांसद कुमार केतकर और अन्य नेताओं की उपस्थिति में थिप्से का स्वागत किया।

न्यायमूर्ति थिप्से (64) शतरंज के भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रवीण महादेव थिप्से के भाई हैं। वह विभिन्न मामलों में अपने उल्लेखनीय फैसलों के लिए चर्चित हैं।

वह 1987 में महाराष्ट्र न्यायिक सेवा में शामिल हुए थे और इसके बाद 2007 में वह जलगांव में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बने।

मार्च 2011 में वह मुंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश बने और इसके बाद मई 2016 में उनका स्थानांतरण इलाहाबाद उच्च न्यायालय में हुआ, जहां वह पिछले वर्ष सेवानिवृत्त हुए।

अपने अदालती करियर में कई वर्षो तक न्यायमूर्ति थिप्से ने कई अदालतों और विशेष अदालतों में अपनी सेवाएं दीं। इस दौरान मई 2015 में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को 2002 में बांद्रा सड़क दुर्घटना मामले में जमानत देने और उनकी पांच साल कारावास की सजा को निरस्त करने सहित कई बहुचर्चित मामले उन्होंने निपटाए थे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here