पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने एमएस धोनी को बनाया अपनी वनडे टीम का कप्तान

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस के खौफ के बीच पूर्व खिलाडी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव हैं। हाल ही में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने भी सोशल मीडिया पर ही  अपनी पसंदीदा वनडे टीम  को जाहिर किया है।

कोरोना वायरस: विश्व विजेता टीम के खिलाड़ी मदद के लिए आए आगे, दान की बड़ी रकम

सबसे बड़ी बात है कि वसीम जाफर ने अपनी टीम को कप्तान और विकेटर महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वसीम जाफर उनकी वापसी की उम्मीद भी जता चुके हैं । उन्होंने धोनी को बेहतरीन खिलाड़ी बताया है। वैसे यहां अगर वसीम जाफर की वनडे टीम की बात की जाए तो उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को शामिल नहीं किया है।

एबी डीविलियर्स की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर अब इस पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

वहीं अपनी टीम में विराट कोहली को नंबर चार पर जगह दी है। इसके अलावा वसीम जाफर ने इस टीम एक भी भारतीय गेंदबाज़ को नहीं चनना है। उन्होंने अपनी टीम में गेंदबाज़ के रूप में सकलेन मुश्ताक और वसीम अकमर का रखा है। जाफर ने टीम में ओपन के रूप में सचिन तेंदुकर और रोहित शर्मा का चुना है । और नंबर तीन पर वेस्टइंडीज के दिग्गज वीव रिचर्ड्स का जगह दी है।

कोरोना वायरस: चेतेश्वर पुजारा ने 21 दिनों के लॉकडाउन को इसलिए बताया एक अच्छा फैसला

 

इसके अलावा पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स और छठवे नंबर पर बेन स्टोक्स को रखा है इसके अलावा धोनी की कप्तानी वाली इस ीटम में जोएल गार्नर ग्लैन मैक्ग्रा और 12 खिलाड़ी के रूप में रिकी पोंटिंग हैं।गौरतलब है कि वसीम जाफर को घरेलू क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर कहा जाता है और उन्होंने हाल ही में संन्यास लिया है।

वसीम जाफर की वनडे टीम –
सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विव रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वार्न या सकलेन मुश्ताक, जोएल गार्नर, ग्लेन मैग्रा, रिकी पोंटिंग(12th मैन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here