इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बोले- कोहली को संभालो, कहीं वो तानाशाह ना बन जाए

0
59

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया के कोहली के आक्रामक स्वभाव से हर कोई परिचित है। हमने देखा है कि कैसे कोहली अक्सर मैदान पर ही भड़क जाते हैं फिर चाहे वह अंपायर हो फिर साधारण खिलाड़ी । यही नहीं शतक लगाने के बाद कोहली का जो जश्न मनाने का अंदाज है वह बिल्कुल विरोधी खिलाड़ियों जलाने जैसा होता ।

लेकिन इस बीच कोहली की आक्रामकता पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल बियर्ली ने सवाल उठाया है । उन्होंने का है कि कहीं ऐसा ना हो जाए कि विराट तानाशाह बन जाए। अगर ऐसा हुआ तो अच्छा नहीं होगा ।बता दें की उन्होंने कहा है कि जाहिर तौर पर मुजे उनका खेल देखना पसंद है,

वे एक बहुत होशियार कप्तान है जब कोहली मैदान पर होते हैं तो उनका पूरा ध्यान मैच पर होता है लेकिन इसके साथ ही वे मैदान पर कुछ ज्यादा ही आक्रामक रुख अपना लेते है । ऐसे में मुझे अशंका है कहीं कोहली तानाशाह न बन जाए। बता दें की इसके साथ ही बियर्ली ने कहा कि कोहली को अपने अंदर वह क्षमता विकसित करनी होगी,

जिससे वह खिलाड़ियों को सहजता से बता सके की उन्हे क्या करना है और क्या नही करना। लेकिन अगर आप तानाशाह बन जाते है तो आप दूसरों की राय सुनने के लिए तैयार नही होते।

साथ ही अगर आप तानाशाह की तरह रहते है तो दूसरे खिलाड़ी आपको राय देने से डरते है। ऐसे में यह जरूरत होती है कि टीम में 11 कप्तान हो। विराट कोहली  बल्ले तो इंग्लैंड में अच्छा कर रहे हैं पर सीरीज गंवा चुके हैं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here