ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान ने इस खिलाड़ी को बताया, दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज

0

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान मार्क वॉ ने मौजूदा समय में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने को मौजूदा समय का नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज करार दिया है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं, जबकि स्टीव स्मिथ आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो बल्लेबाज हैं, बावजूद मार्क वॉ उनको मौजूदा समय का टेस्ट का बेस्ट बल्लेबाज नहीं मानते।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान मार्क वॉ ने मार्नस लाबुशाने बल्लेबाज को मौजूदा समय में दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज बताया है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली या फिर स्टीव स्मिथ को उन्होंने स्थान नहीं दिया है।

आपको बता ेदं कि वर्ष 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले मार्नस लाबुशाने ने जिस तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी की, उसने ऑस्ट्रेलियाई टीम का 67 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

मार्क वॉ ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए कहा है, “वह (लाबुशाने) संभावित रूप से वर्ल्ड क्रिकेट का नंबर वन बल्लेबाज हैं, खासकर टेस्ट फॉर्मेट में। मैं सोचता हूं कि वह अपनी इसी फॉर्म को व्हाइट बॉल क्रिकेट में जारी रख सकता है। मेरा मानना है कि उसको नंबर चार पर खेलना चाहिए।

बता दें कि साल 2019 में मार्नस लाबुशाने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। स्मिथ के रिप्लेसमेंट के तौर पर आए लाबुशाने लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। वॉ ने कहा है, “आप सोच सकते हैं कि अगर एरोन फिंच और डेविड वार्नर ओपन करते हैं, तो स्टीव स्मिथ नंबर तीन और लाबुशाने नंबर 4 पर खेल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here