हुंडई क्रेटा एसयूवी को टक्कर देने आ रही है फोर्ड की ये नई एसयूवी, जानिए फीचर्स

0
71

जयपुर। फोर्ड मोटर भारतीय बाजार के लिए अपनी तीन नई एसयूवी पर काम कर रहा है। इसमें पहला मॉडल एक सी-सेगमेंट एसयूवी है जिसें अगले साल के आखिर तक या फिर 2021 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, इस नए एसयूवी को फोर्ड और महिंद्रा के साझेदारी के तहत तैयार किया जा रहा है।

वहीं इस एसयूवी के अलावे दो नए एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा जो 4-मीटर से छोटी एसयूवी कार होगी। फोर्ड अपनी इस एसयूवी कार को हुंडई मोटर्स इंडिया की पॉपुलर कार हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर और निसान किक्स जैसे वाहनों को टक्कर देगी। कंपनी की नई कोडेक्स बीएक्स745 को 2022 में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

इसके अलावा फोर्ड अपनी ईकोस्पोर्ट को रिप्लेस करने के लिए एक नई सब-फोर मीटर एसयूवी को डेवलप कर रही है। इस नई अपकमिंग एसयूवी को 2021 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फोर्ड बीएक्स 745 एक 5-सीटर एसयूवी होगी जिसे सैंगयांग के एक्स 100 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म पर सैंगयांग टिवोली को डेवलप किया गया है। महिंद्रा ने इस प्लेटफॉर्म को एक्सयूवी 300 नामक सब -4 मीटर एसयूवी को विकसित करने के लिए भी संशोधित किया है।

प्लेटफॉर्म के अलावा फोर्ड बीएक्स745 महिंद्रा के साथ अपने इंजन को साझा कर सकती है। माना जा रहा है कि इसमें 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है जो कि फिलहाल महिद्रा मराजो एमपीवी में दिया जा रहा है। यह इंजन मैक्सिमम 120 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ड ने भारतीय बाजार के लिए अपनी दो नई ब्रैड को विकसित करने के लिए $ 500 मिलियन का निवेश करने का फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here