फोर्ड अपनी 20 लाख पिक-अप ट्रकों को करेगी रिकॉल, जानिए कंपनी क्यों कर रही है रिकॉल

0
73

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड नॉर्थ अमेरिकन बाजार से अपनी करीब 20 लाख पिकअप ट्रक को रिकॉल करने का फैसला किया है। कंपनी ने यह रिकॉल अपनी एफ-150 पिकअप ट्रक के सीट बेल्ट में आई खराबी पाए जाने के बाद करने जा रही है। जानकारी के अनुसार इन पिकअप ट्रक्स के सीट बेल्ट में पाई गई खराबी के कारण ट्रक में आग लगने का खतरा बना रहता है।

आपको बता दें कि  अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी ऑटो कंपनी फोर्ड ने कहा कि उसे धुएं और आग से संबंधित अमेरिका से 17 और कनाडा से 6 शिकायतें मिली हैं। हम अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह रिकॉल करने जा रहे है।

कंपनी ने कहा कि वह अपने प्रभावित ट्रक्स को बिल्कुल फ्री में सर्विस करेगी जिससे लिए कंपनी बहुत जल्द अपने ग्राहकों से संपर्क करने जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार इन गाड़ियों के सर्विस  में कंपनी को करीब 140 मिलियन डॉलर का खर्च होने जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ड अपने एफ-150 के 2015 से 2018 के बीच बने रेगलुर कैब और सुपर्ब कैब व्हीकल को रिकॉल करने जा रही है। कंपनी ने इस वाहन को अमेरिका से 16.2 लाख, कनाडा से 3.40 लाख और मैंक्सिको से 37 हजार यूनिट्स का रिकॉल करेगी।

जानकारी के अनुसार कंपनी ने यह रिकॉल अगस्त में नेशनल हाइवे ट्रेफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन की शुरुआती जांच की रिपोर्ट आने का बाद करने जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी को अब तक तीन वाहनों के आग लगने से नष्ट होने की खबर मिल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here