फोर्ड ने नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को किया टीज, जानें क्या है खास

0
71

जयपुर। अपनी शानदार कारों के लिए मशहूर अमेरिकन ऑटोमेकर कंपनी फोर्ड अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी की मस्टैंग से प्रेरित होगी। अब फोर्ड ने इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का स्केच टीजर को जारी किया है जिसमें इसके एसयूवी कार के पीछले हिस्से को दिखाया गया है।

टीज हुई तस्वीर में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में मस्टैंग से लिया गया थ्री बार टेल लाइट्स दिया गया है। इसके अलावा इस ईवी कार में फ्लैट रियर और मस्कूलर हॉन्चेज भी देखने में मिलेगा। आपको बता दें कि हाल ही में इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया है। फोर्ड द्वारा टीज की गई तस्वीर देखने में बाद कहा जा सकता है कि यह काफी खूबसरत ईवी कार होने वाली है।

आपको बता दें कि इस नई फोर्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी कार के डिजाइन को नए जमाने के हिसाब से डेवलप किया गया है। यह अन्य नए एसयूवीज के मुकाबले बॉक्सी डिजाइन में तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि यह एसयूवी साल 2022 तक इंटरनेशनल बाजार में पेश की जा सकती है।

माना जा रहा है कि इस फोर्ड की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा। आपको बता दें कि यह एसयूवी फोर्ड की उस योजना का हिस्सा होगी जिसमें कंपनी 2022 के अंत तक 16 इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने वाली है। वही माना जा रहा है कि इसे नया मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here