फोर्ड ने इकोस्पोर्ट के 7 हजार यूनिट्स किए रिकॉल, जानिए क्या रहे कारण

0
66

जयपुर। फोर्ड ने भारत में अपनी शानदार सबकॉम्पैक्ट एसयूवी इकोस्पोर्ट के पेट्रोल मॉडल को रिकॉल किया है। कंपनी ने इस एसयूवी कार के 7249 यूनिट्स से भी ज्यादा रिकॉल की है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने जिन ईकोस्पोर्ट मॉडल्स को रिकॉल किया है वो नवंबर 2017 से लेकर मार्च 2018 के बीच की बनी है।

फोर्ड इंडिया के अनुसार, इन मॉडल्स का रिकॉल इन एसयूवीज की अचानक से बैटरी के कम होने के चांस को देखते हुए किया है। इन मॉडल्स को पावरट्रेन मॉड्यूल सॉफ्टवेयर की जांच और अपडेट के लिए इन्सपेक्ट किया जाएगा। आपको यहां बता दें कि भारत में इस एसयूवी को काफी पसंद किया जाता है।

कंपनी का कहना है कि वह बहुत जल्द प्रभावित एसयूवीज के मालिकों से इमेल या लेटर के जरीए संपर्क करेगी। इसके अलावा कंपनी अपने बेवसाइट पर प्रभावित गाड़ियों की सूची जारी करेगी। अगर आप देखना चाहते है कि आपकी ईकोस्पोर्ट रिकॉल की गई या नही तो आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाकर चेक कर सकते है।

हालांकि, फोर्ड ने अब तक यह जानकारी नहीं दी है कि वह इस खामी को फ्री में दूर करेगी या फिर इसके लिए ग्राहकों से पैसे देने होंगे। माना जा रहा है कि कंपनी इसके लिए ग्राहकों से पैसे नहीं लेगी।

आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने भारत में इकोस्पोर्ट को जुलाई महीने में करीब 4379 यूनिट्स का रिकॉल किया था। इसके अलावा कंपनी ने कुछ दिन पहले नॉर्थ अमेरिका से F-150 पिकअप ट्रक की 20 लाख यूनिट्स को रिकॉल किया था। इन ट्रक्स के सीट बेल्ट में खराबी आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here