उत्तर प्रदेश में इस वजह से हजारों वाहनो के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट है पेंडिंग में, जानिए वजह

0
73

जयपुर। यूपी में एक बेहद दिलचस्प मामला सामने आया है जिसके जानने बाद लगता है कि वाकई अफरशाही कितनी सुस्ती से काम करती है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में आरटीओ में प्रिंटिंग पेपर कई महीनों से नहीं रहने के कारण हजारों गाड़ियों की आरसी पेंडिंग में पड़ी हुई है। ऐसा सुन कर वाकई लगता है कि सरकार कितनी सुस्ती से काम कर रही है। आपको बता दें कि यूपी के मेरठ सिर्फ प्रिंटिंग पेपर आरटीओ में करीब 7 हजार रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट का काम अटका हुआ है।

वहीं मेरठ आरटीओ के अधिकारी विजय कुमार का कहना है कि जिस कंपनी को प्रिटिंग पेपर का टेंडर दिया गया है वहीं पेपर की सप्लाई करने में देरी कर रही है। अधिकारी ने बताया कि इस समय लगभग पुरे राज्य में यही समस्या है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेरठ आरटीओ में पहले रोजाना 200 रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट्स का काम होता था, लेकिन अब ये पेपर के नहीं होने के कारण पर काफी कम हो गया है।

अधिकारी ने ये भी कहा कि RC न होने पर और उनके बनने में लगने वाली देरी के कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन क्या इस समस्या के लिए केवल प्रिटिंग पेपर सप्लाई करने वाला ही दोषी है। हमारे हिसाब से तो बिल्कुल नहीं, आरटीओ को स्टॉक के हिसाब से पहली ही इसकी व्यवस्था करनी चाहिए।

सरकार के अधिकारी को अपने काम को पुरी इमानदारी और तत्परता से करनी चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी समस्या का सामना नही करना पड़े। अधिकारियों के लापरवाही से आम नागरिकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here